पाकिस्तान: 2015 से रैप और हत्या के 8 मामलों में ‘सीरियल किलर’ का हाथ

लाहौर: कुसूर में 8 वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या की दुखद घटना की जांच ने जिले में 2015 से होने वाले इसी तरह के 8 मामलों के पीछे एक सीरियल किलर की संलिप्तता का संकेत दिया है। कसुर पुलिस अभी तक संदिग्धों की तलाश में विशेष प्रगति करने में विफल रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डान न्यूज़ के अनुसार सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुष्कर्म के बाद हत्या का पहला केस 2015 में दर्ज किया गया था, जिसमें एक स्थानीय ने आरोपी की पहचान करते हुए बताया कि वह किशोरी को निर्माणाधीन घर में दुष्कर्म का शिकार बना रहा था।लेकिन उनका कहना था कि आरोपी घटनास्थल से भागने में सफल हो गया था जिसके बाद किशोरी को बरामद करने वाले व्यक्ति की मदद से पुलिस ने आरोपी का खाका तैयार किया जिसे रिकॉर्ड का हिस्सा बना दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बाल अपहरण की इस तरह की घटना सामने आए जिन में कसुर में 5 लड़कियों का अपहरण भी शामिल है।

उन 8 मामलों में से 3 मामले को अभी हाल में दर्ज किए गए थे, जबकि सभी मामलों को कसूर के ए डिविजन, बी डिवीजन और सदर पुलिस स्टेशन की सीमा में बताया गया था।उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने पिछले साल सभी मामलों की विस्तृत जांच शुरू की थी जिसमें सभी सबूत, डीएनए टेस्ट, जिंदा बच जाने वाली दो लड़कियों के बयान और साक्षियों सहित अन्य गवाह शामिल थे।

इस जांच की शुरुआत पिछले वर्ष जुलाई में इस तरह का एक और मामला जिसमें जिसमें बच्चे को दुष्कर्म के बाद मार दिया गया था, सामने आया। इन जांच के बाद अधिकारी इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि जिले में होने वाली इन सभी घटनाओं के पीछे एक ही व्यक्ति शामिल है।इस जाँच को अधिक पुख्ता तब हुआ जब फिर से जैनब के मामले में आरोपी के सीसीटीवी फुटेज और पुलिस के रिकॉर्ड में समानताएं मिलीं।