परवेज़ मुशर्रफ़ की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती!

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ की हालत बृहस्पतिवार को अचानक बिगड़ गयी और उन्हें यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुबई से नेशन अखबार के मुताबिक, मुशर्रफ (75) किसी से भी मुलाकात या बात नहीं कर रहे हैं।

मुशर्रफ 2007 में संविधान को निलंबित करने के लिए राजद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे हैं. वह मार्च 2016 से दुबई में रह रहे हैं। पूर्व सैन्य प्रमुख उपचार के लिए दुबई गए थे और सुरक्षा तथा स्वास्थ्य कारणों से तब से वह नहीं लौटे।

पूर्व की खबरों में कहा गया था कि पूर्व राष्ट्रपति की बीमारी ने उनके तंत्रिका तंत्र को कमजोर कर दिया है। मुशर्रफ को खड़े होने और चलने में दिक्कतें आ रही हैं।

एक विशेष अदालत ने गुरुवार को पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ के अनुरोध को स्वीकार करते हुए उनके खिलाफ राजद्रोह मामले की सुनवाई 12 जून तक के लिए स्थगित कर दी थी।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, मुशर्रफ ने विशेष अदालत से अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर राजद्रोह मामले की सुनवाई को गुरुवार (आज) से बढ़ाकर रमजान के बाद करने का आग्रह किया था।

जियो न्यूज के मुताबिक, पूर्व सैन्य तानाशाह के वकील सलमान सफदर ने अदालत को बताया कि उनके मुवक्किल की हालत बेहद खराब है। इस वजह से वह सुनवाई में हिस्सा नहीं ले सकते। इसके बाद न्यायमूर्ति ताहिरा सफदर की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने मामले की सुनवाई 12 जून तक के लिए स्थगित कर दी।