परवेज मुशर्रफ को कोर्ट से मिली छुट, अब लड़ सकते हैं पाक में चुनाव

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आमचुनाव में अब पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी भाग्य आजमा सकते हैं। एपीएमएल के महासचिव मुहम्मद अमजद ने बताया कि मुशर्रफ आमचुनाव से पहले पाकिस्तान लौटेंगे। क्योंकि उच्चतम न्यायालय से उन्हें सशर्त अनुमति मिल गई है जिसके बाद उनकी पार्टी की तरफ से ये विचार जारी किए गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, सन 2013 में उच्च न्यायालय ने परवेज मुशर्रफ पर आजीवन चुनाव लडऩे की पाबंदी लगाए जाने के खिलाफ दायर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश ने कहा था कि मुशर्रफ नामांकन भर सकते हैं। उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में मुशर्रफ से कहा है कि वे 13 जून को व्यक्तिगत रूप से न्यायालय में उपस्थित हों। साथ ही न्यायालय ने यह बात कही है कि उनके ऊपर संगीन आपराधिक मामले चलने के बाद भी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति की पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ खैबर पख्तून ख्वाह प्रांत के चितराल जिले से चुनाव लड़ सकते हैं। उल्लेख है कि यह वही सीट है जिस पर पेशावर उच्च न्यायालय ने मुशर्रफ को अयोग्य ठहराया गया था।

खबरें यह भी आ रही हैं कि वह अपने गृहनगर कराची से भी भाग्य आजमा सकते हैं। एपीएमएल के महासचिव ने बताया कि उनकी पार्टी कई सीटों पर अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी।