पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज करेंगे पाक का दौरा

श्रीलंका के बाद वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज़ खेलने को लेकर सोमवार को रजामंदी दे दी। इसके साथ ही लंबे समय बाद पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आज श्रीलंका और वेस्टइंडीज टीमों के सितंबर के बाद दौरे की पुष्टि की, इसके अलावा लाहौर में विश्व एकादश टीम के खिलाफ टी20 मैच की सीरीज भी आयोजित होगी।

पीसीबी द्वारा जारी बयान के अनुसार, ‘‘क्रिकेट वेस्टइंडीज और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच चर्चा जोर शोर से आगे बढ़ रही है जिसके अनुसार वेस्टइंडीज टीम नवंबर के अंत में लाहौर में पाकिस्तान के साथ टी20 मैच खेलेगी।’’ 

पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों को इससे नौ साल बाद पहली बार अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सत्र को देखने का मौका मिलेगा। श्रीलंकाई टीम क्रिकेट टीम की बस पर 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद किसी भी टेस्ट खेलने वाले देश ने यहां का दौरा नहीं किया है।

बयान के अनुसार दौरा आईसीसी विश्व एकादश टीम के पाकिस्तान दौरे पर निर्भर करेगा। पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मेरा उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को पाकिस्तान में वापस लाना है और उम्मीद है कि हम अगले दो से तीन दिन में पूर्ण विश्व एकादश टीम की घोषणा कर सकेंगे।’’ 

विश्व एकादश सीरीज पर चर्चा तब से चल रही है जब इस साल मार्च में लाहौर में पीएसएल फाइनल का आयोजन किया गया था।