CM ‘शव’ राज ने लगाया जाम, वक़्त पर अस्पताल न पहुंचने से घायल साजिद की मौत

विदिशा जिले के कागपुर में सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम के दौरान हाईवे पर लंबा जाम लग गया।

इस रैली में बस लेकर विदिशा पहुंचे एक बस कर्मचारी के चोट लग गई। जाम के चलते 15 मिनट की दूरी पर स्थित अस्पताल ले जाने में तीन घंटे का वक़्त लगा।

लेकिन अब तक काफी देर हो चुकी थी। अस्पताल पहुंचने वह दम तोड़ चुका था। मृतक का नाम साजिद अली बताया जा रहा है, जोकि भोपाल के गांधीनगर का रहना वाला है। साजिद बस क्लीनर था और वह बीजेपी कार्यकर्ताओं को लेकर कागपुर पहुंचा था।

इस घटना के चश्मदीदों ने बताया कि मुख्यमंत्री के दौरे के कारण लगे जाम की वजह से साजिद को वक़्त पर अस्पताल नहीं पहुंचाया गया। अगर उसका इलाज वक़्त पर हो जाता तो शायद उसकी जान बच जाती। साजिद अली को नटेरन अस्पताल में ले जाय गया था।

अस्पताल के ब्लॉक मेडिकल अधिकारी नीतू सिंह ने इस बात की पुष्टि की कि अस्पताल लाने से 3 घंटे पहले ही साजिद की मौत हो चुकी थी। उसका पूरा शरीर अकड़ा हुआ था नाक-मुंह से खून आ रहा था। घटना स्थल से नटेरन आने में 15 मिनट लगते हैं लेकिन वह तीन घंटे बाद अस्पताल पहुंचे।

इस मामले में सरकार ने साजिद के परिजनों को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कहा कि हमें पता लगा है कि बस क्लीनर के साथ हादसा हुआ है। प्रशासन ने बताया उसे मिर्गी थी। सीएम शिवराज चौहान ने मुआवजे का ऐलान किया है हमारी कोशिश रहेगी कि दुबारा ऐसा न हो।