मोदी के शासनकाल में लगातार बढ़े रहे पेट्रोल और डीज़ल के दाम, मीडिया से ख़बर गायब

महंगाई को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरने वाली भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जुलाई महीने में पेट्रोल की कीमत में 6 रुपए और डीज़ल के दाम में 3.67 रुपये की बढ़ोतरी हुई।

हालांकि आम लोग पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही इस बढ़ौतरी से अनजान हैं। दरअसल ऑयल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में ये बढ़ोतरी हर रोज महज 10-15 पैसे प्रति लीटर प्रति दिन के हिसाब से किया। कुछ महीने पहले तक जब-जब सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम 50 पैसे या 1 रुपया भी बढ़ाती थी, तो विपक्ष से लेकर मीडिया तक, हर कोई सरकार को इस मुद्दे पर घेर लेता था।

बता दें कि केंद्र सरकार ने इस साल 16 जून से देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के मामले में डायनैमिक फ्यूल प्राइसिंग लागू किया था। इसके तहत पेट्रोल-डीजल की कीमतें 16 जून के बाद से हर रोज कच्चे तेल के दाम के हिसाब से बढ़ती-घटती हैं। इससे पहले हर 15 दिनों पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कच्चे तेल की कीमत के आधार पर बदलाव किया जाता था।

फिलहाल दिल्ली में पेट्रोल 69.04 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है जो तीन साल में सबसे ज्यादा है। इससे पहले अगस्त 2014 में पेट्रोल 70.33 रुपये प्रति लीटर था। वहीं दिल्ल में डीजल 57.03 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।