फिलीपींस राष्ट्रपति रॉड्रिगो ड्यूटेटे के महिलाओं पर सेक्सी और अभद्र बयान पर मजबूत महिलाओं ने दिखाई आंख!

फिलीपींस में महिलाओं के अधिकारों के वकील ने राष्ट्रपति रॉड्रिगो ड्यूटेटे के “सेक्ससीएट” बयानों पर मजबूती से हमला करने के लिए इस मामले को सोशल मीडिया ले गए हैं, जिनमें से नवीनतम में उन्हें सुझाव दिया गया है कि वह देश के पर्यटन प्रमुख को रोमांटिक संपर्क में लेते हैं, और एक कार में “अतिरिक्त टायर” रखने का मतलब दूसरी पत्नी होने के समान है।

घरेलू हिंसा और एक पत्रकार के खिलाफ एक वकील ने बुधवार को कहा कि # बाबेएको (मैं एक महिला हूं) ऑनलाइन अभियान लॉन्च करना “ड्यूटेर के दुरूपयोग पर वापस हमला” का एक तरीका है, और एक संदेश भेजता है कि महिलाएं “वापस लड़ रही हैं” और मजबूती से उसका जवाब देगी।

मेरे लिए चिंताजनक यह है कि वह राष्ट्रपति हैं, और पुरुष उससे बात सुन रहे हैं, “महिलाओं के मुद्दों के वकील नोएमी दाडो ने कहा कि राष्ट्रपति के सार्वजनिक घोषणाओं ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा की संस्कृति पैदा की है।

दाडो ने कहा, “उनके बिना एक बहुत अच्छा उदाहरण स्थापित करने के बाद, यह हर किसी के लिए एक बुरा संकेत भेजता है। यही कारण है कि हमारे देश में घरेलू दुर्व्यवहार है।” उसने अल जज़ीरा से कहा कि ऑनलाइन उनके लेखन के कारण, घरेलू दुर्व्यवहार के कई महिला पीड़ितों ने उसे मदद मांगी है।

सोमवार को राष्ट्रपति महल में एक भाषण के दौरान, ड्यूटेर ने फिलीपीन पर्यटन सचिव बर्नाडेट रोमुलो-पुयाट को उन्हें फिलिपिनो भाषा में बताया: “तुम बहुत सुंदर हो”।

एक टिप्पणी में, ड्यूटेर ने एक प्रकाशित फोटो और पुयाट के बारे में एक साथ लिखा। उसी भाषण के दौरान, उन्होंने आलोचनाओं को भी खारिज कर दिया कि वह महिला विरोधी हैं कहा “मैं कठोर नहीं हूं। उन महिला आलोचकों पर विश्वास न करें”।

बाद में उन्होंने लाइव टेलीविजन प्रसारण को बंद करने के लिए महल कैमरा ऑपरेटर का आदेश दिया, “इसलिए हम इन सभी महिलाओं पर हमला कर सकते हैं”।

कुछ दिन पहले, राष्ट्रपति को एक स्थानीय समाचार साइट ने उद्धृत किया था कि वह यह स्वीकार करने से डरता नहीं है कि उसकी दूसरी पत्नी है।

उनके अनुसार एक कार में अतिरिक्त टायर दूसरी पत्नी के समान है। उन्होंने कहा एक कार जो धातु के बने हैं, तो अतिरिक्त टायर होंगे ही। ड्यूटेर की अपनी पहली पत्नी के साथ विवाह को 1998 में रद्द कर दिया था। जिनके तीन बच्चे हैं, अभी उनके एक कानूनी पत्नी और उनकी एक बेटी है।

सार्वजनिक आंकड़ों और अंतरराष्ट्रीय अधिकारियों पर निर्देशित कई टिप्पणियों में महिलाओं पर उनके ये बयान नवीनतम थे।

इस महीने की शुरुआत में, ड्यूटेर ने कहा कि जब वह महिलाओं की “क्षमता” में विश्वास करती है, तो उनकी उत्कृष्टता “जीवन के सभी पहलुओं में” लागू नहीं होती है।

9 मई को, ड्यूटेर ने कहा कि फिलीपींस के आर्थिक दृष्टिकोण को बदलने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के प्रमुख क्रिस्टीन लागर्ड के लिए “एक चुंबन” है।

ड्यूटेर ने फिलिपिनो और अंग्रेजी के मिश्रण में कहा, “आप जानते हैं, कि लगगे, मैंने उसे एक बार देखा … बस उसे एक कोने में खींचो, उसे चूमो, वह उसके दिमाग को बदल देगी।”

अप्रैल 2018 की रिपोर्ट में, आईएमएफ पूर्वानुमान ने अनुमान लगाया कि फिलीपींस 2018 में 4.1 प्रतिशत मुद्रास्फीति और 201 9 में 3.7 प्रतिशत का सामना कर रहा है।

मार्च में, राष्ट्रपति को अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय (आईसीसी) के अभियोजक फतौ बेंसौदा “उस काले महिला” के नाम से पीछे हटने का सामना करना पड़ा, और संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार संबंधकार एग्नेस कैलामार्ड को “पतला” और “कुपोषित” कहा है।

डुटार्टेने अमरीकी राष्ट्रपति को ‘मां की गाली’ देते हुए कहा था कि ओबामा जब उनसे लाओस में मिलें तो मानवाधिकार के मुद्दे पर लेक्चर न दें.

इसके बाद राष्ट्रपति ओबामा ने लाओस में होने जा रहे आसियान शिखर सम्मेलन में फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटार्टेसे मिलने से इनकार कर दिया था.

उन्होंने धमकी दी थी कि अगर सयुंक्त राष्ट्र ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो फिलीपींस संयुक्त राष्ट्र छोड़ देगा और नया अंतरराष्ट्रीय संगठन बनाएगा.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक महिला रिपोर्टर के लिए उन्होंने सीटी मार दी थी.

आईसीसी और संयुक्त राष्ट्र दोनों फिलीपींस में ड्रग्स पर घातक युद्ध को लेकर चिंता जाहिर की हैं, जो विपक्षी सीनेटर के मुताबिक 20,000 से ज्यादा लोगों की जिंदगी का दावा कर चुका है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने कहा था वो डुटार्टेके बयानों से परेशान हैं.

‘मैं लड़ूंगी’

डुटार्टेके यह भी कहा था कि महिला कम्युनिस्ट विद्रोहियों को उसके जननांगों में गोली मार दी जानी चाहिए, और बलात्कार चुटकुले के तौर पर कई बार किया जाना चाहिए।

महिला सरकारी अधिकारियों जिन्होंने उनके ड्रग युद्ध की आलोचना की थी। विपक्षी सीनेटर लीला डी लीमा हिरासत में है, जबकि मुख्य न्यायाधीश लॉर्डेस सेरेनो को कार्यालय से बाहर कर दिया गया था।

पैलेस के अधिकारियों ने ड्यूटेर की टिप्पणियों का बचाव किया है और कहा है कि वह अक्सर चुटकुले बनाते रहते हैं।

पत्रकार इंडे एस्पिना-वरोना ने कहा कि ड्यूटेर महिलाओं द्वारा “निश्चित रूप से” डरते हैं, “जो जवाबदेही पर जोर देते हैं और न्याय के मुद्दों को उठाने का आग्रह करते हैं”, जैसे कि ड्रग युद्ध से संबंधित अतिरिक्त न्यायिक हत्याएं।

“वह निराशाजनक प्रतीत होता है लेकिन यह वास्तव में डर है। उन्हें लगता है कि महिलाओं ने राष्ट्रपति के रूप में अपनी इच्छाओं को विफल कर दिया है, अपने निरंकुश तरीकों का विरोध किया है,” वरोना ने कहा, जो # बाबेएको सोशल मीडिया अभियान के सबसे स्पष्ट वकील में दुर्व्यवहार के खिलाफ है।

वरोना ने अल को बताया, “क्या इसके मीडिया, या न्यायपालिका या विधायिका, या कार्यकारी, [ड्यूटेर] ने पाया है कि महिलाएं अपने खेल नहीं खेलेंगी, या बैकरूम सौदों में शामिल होंगी जो उनकी सरकार का ट्रेडमार्क प्रतीत होता है।”

वरोना उन महिलाओं के समूह में से एक थी जिन्होंने राष्ट्रपति को सीधे संबोधित करते हुए लघु वीडियो क्लिप रिकॉर्ड किए थे।

कांग्रेस में एक क्षेत्रीय प्रतिनिधि अर्लीन ब्रोसास भी अभियान में शामिल हो गए, एक वीडियो रिकॉर्ड किया और ड्यूटेर को बताया, “मैं इस प्रशासन के माचो, फासीवादी, पितृसत्तात्मक और सामंती संस्कृति के खिलाफ हूं। मैं लड़ूंगी।”