PM मोदी की बुलेट ट्रेन परियोजना पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने लगाया ब्रेक, सर्वे का काम ठप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) का ब्रेक लग गया है। सोमवार को मनसे के कार्यकर्ताओं ने ठाणे के दिवा-शील में शुरू बुलेट ट्रेन सर्वे का काम रोक दिया।

मनसे के कार्यकर्ताओं का कहना है कि महाराष्ट्र में बुलेट ट्रेन की कोई जरूरत नहीं है। कार्यकर्ताओं ने सर्वे मशीन को फेंक दिया और अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की की।

मुंबई-अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए जमीन का सर्वेक्षण शुरू है। अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम सोमवार को ठाणे जिले के दिवा-शील इलाके मे सर्वे करने पहुंची थी। सर्वे होने की सूचना मिलने पर मनसे जिलाध्यक्ष अविनाश जाधव के नेतृत्व में करीब सौ कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। पार्टी का झंडा गाड़ा और हंगामा शुरू कर दिया।

पुलिस बंदोबस्त के बावजूद मनसे कार्यकर्ताओं ने सर्वे कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की की। माहौल तनावपूर्ण होने के कारण सर्वे का काम रोक देना पड़ा। अविनाश जाधव ने कहा कि ठाणे-पालघर जिले में कहीं भी बुलेट ट्रेन का सर्वे नहीं होने देंगे।

मनसे कार्यकर्ताओं के जमावड़े के बाद मौके पर दंगा नियंत्रण दस्ता और सीआरपीएफ तैनात की गई लेकिन, सर्वे का काम शुरू नहीं हो सका। उधर, जून महीने में बुलेट ट्रेन की टेंडर प्रक्रिया शुरू होने वाली है। लेकिन, इस विरोध से परियोजना लटकने की आशंका जताई जाने लगी है।