फलस्तीन को समर्थन: शकीरा ने इजरायल में होने वाले प्रोग्राम में जाने से मना किया !

14 मई को अमेरिकी दूतावास के जेरुसलम में शिफ्ट होने के बाद इजराइल द्वारा फिलिस्तीनियों पर किये गए अत्याचारों से हर कोई दुखी है। हर देश में इजराइल के सामानों और इजराइल के नेताओं पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है। कई देशों ने तो इसरायली वीजा पर भी प्रतिबंध लगा दिए हैं।

इस साल इजराइल में हो रहे कई म्यूजिक कॉन्सर्ट पर जाने से भी विदेशी सिंगर्स ने मना कर दिया है। अब इस लिस्ट में कोलमबियन स्टार शकीरा का नाम भी जुड़ गया है। शकीरा उन कार्यकर्ताओं के दबाब के बाद जो की बायकाट और प्रतिबंध के कदम को समर्थन करते हैं , के बाद इस साल तेल अवीव में होने वाले कॉन्सर्ट में भाग नहीं लेंगी।

YouTube video

फिलिस्तीनी केम्पेन फॉर द अकेडमिक एंड कल्चरल बायकाट ऑफ़ इजराइल ने कहा की “हम इस घोषणा का स्वागत करते हैं की शकीरा इस साल तेल अवीव में कोई भी कार्यक्रम नहीं करेंगी।

बयान में कहा गया है की गासी और लेबनान से कोलंबिया और अमेरिका तक सैकड़ों फिलीस्तीनी नगर पालिकाओं और सांस्कृतिक संगठनों के साथ-साथ हजारों प्रशंसकों और बहिष्कार कार्यकर्ताओं ने शकीरा से इस प्रोग्राम को रद्द करने की अपील की थी।

बयान में कहा गया है की पुर्तगाल के राष्ट्रीय रंगमंच के निदेशक टियागो रॉड्रिग्स और ब्रिटेन के दर्जनों बैंड हाल ही में दुनिया भर के हजारों कलाकारों में शामिल हो गए हैं जो स्वतंत्रता, न्याय और समानता के लिए शांतिपूर्ण फिलीस्तीनी संघर्ष के साथ एकजुटता में इजरायल के संस्थागत सांस्कृतिक बहिष्कार का समर्थन करते हैं।