बोर्ड परीक्षा मे पॉर्न लिख पास हुआ छात्र, ऐश्वर्या और रानी मुखर्जी के लिए लिखे थे प्यार भरे शब्द

बोर्ड परीक्षाओं में  लापरवाही से कॉपियां जांचने का मामला सामने आया है ,  अहमदाबाद में  एक छात्र ने 12वीं की परीक्षा में अर्थशास्त्र के पांच प्रश्नों के उत्तर की जगह भद्दे शब्द लिखे थे। इसके बावजूद टीचर ने ऐसे कॉपी जांची की वह पास हो गया।

इतना ही नहीं बड़े आश्चर्य की बात यह है कि टीचर ने उसकी कॉपी में बनाए गए चित्र तक नहीं देखे। छात्र ने कॉपी में पॉर्न चित्र भी बनाए थे। जो देखने में स्पष्ट नजर आ रहे थे। खबरों के मुताबिक छात्र ने अपनी आन्सर शीट में बॉलीवुड स्टार्स ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी के साथ अपनी फैंटसी की बातें लिख डालीं। यह सब लिखने के बावजूद, छात्र को पासिंग मार्क्स (36 अंक) मिल गए। छात्र राजकोट का रहने वाला है।

जब यह कॉपी मध्यस्थ ने देखी तो उन्होंने लड़के के 22 नंबर काटकर उसे 14 नंबर दिए। छात्र की कॉपी चेक कर उसके 22 नंबर काट लिए गए। यह नंबर छात्र के बनाए गए गंदे चित्रों के लिए काटे गए। वहीं छात्र की कॉपी लापरवाही से जांचने वाली टीचर को फटकारा गया। इतना ही नहीं उस टीचर पर भी 1,000 रुपये का फाइन लगाया गया जिसने लापरवाही से कॉपी जांची थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बोर्ड के पूर्व सचिव ने कहा, “इस मामले में साफ पता लगता है कि पेपर चेक करने वाले शिक्षक ने कॉपी में लिखे गए उत्तर पढ़े ही नहीं थे। ऐसी लापरवाही शिक्षा के स्तर को खराब कर सकता है।”