VIDEO- ‘प्रैंक कॉल’ ने डोनाल्ड ट्रंप को चौंकाया, कॉमेडियन से कर डाली बात

दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति को क्या कोई ‘प्रैंक कॉल’ से मूर्ख बना सकता है? वो ताकतवर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हों तो, क्या ऐसा मुमकिन है। ऐसा हो सकता है या नहीं हो सकता है के बीच अमेरिका के प्रसिद्ध कामेडियन जॉन मेलेंडेज चौंकाने वाला दावा कर रहे हैं। मलेंडेज ने ट्रंप को उन्हीं के सुरक्षित प्लेन में प्रैंक कॉल से बेवकूफ बनाने का दावा किया है।

मेलेंडेज ने बताया कि उन्होंने खुद को न्यू जर्सी का सिनेटर रॉबर्ट मेनेंडेज बताते हुए बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति के विमान एयरफोर्स वन पर ट्रंप को फोन किया था। उस वक्त ट्रंप नॉर्थ डेकोटा में एक रैली को संबोधित करने के बाद वापस वाशिंगटन लौट रहे थे।

 

इतना ही नहीं, मेलेंडेज ने ट्रंप के साथ हुई अपनी बातचीत की रिकॉर्डिंग अपने कार्यक्रम ‘द शटरिंग जॉन पॉडकास्ट’ में प्रसारित भी की। तीन मिनट की इस रिकॉर्डिंग में सुनाई दे रही दूसरी ओर की आवाज ट्रंप जैसी ही लग रही थी। बता दें कि न्यू जर्सी के सिनेटर मेनेंडेज के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में जांच की गई थी, हालांकि बाद में उनके खिलाफ लगे आरोप खारिज कर दिए गए। जो रिकॉर्डिंग सामने आई है उसमें ट्रंप अपनी बातचीत में कह रहे हैं, ‘आप बेहद-बेहद मुश्किल हालात से गुजरे और मुझे नहीं लगता कि वह ठीक था, लेकिन आपको बहुत बहुत बधाई।’

YouTube video

रिकॉर्डिंग से ये भी पता चला कि ट्रंप और प्रैंक कॉल पर मौजूद मलेंडेज के बीच अवैध प्रवासियों के मुद्दे से लेकर जस्टिस अंथनी केनेडी के तबादले जैसे विभिन्न मुद्दों पर बातचीत हुई। आप्रवासन पर संक्षिप चर्चा के दौरान ट्रंप ने कहा, ‘मैं शीर्ष स्तर पर किसी भी स्थिति का ख्याल रखने में सक्षम होना चाहता हूं। मैं छोटे समाधान के बजाय बड़ा समाधान करना चाहता हूं।’ वहीं, कॉमेडियन ने राष्ट्रपति से उच्चतम न्यायालय के उम्मीदवार का चयन करने का भी आग्रह किया। ट्रंप ने जवाब में कहा कि उनके पास लोगों की एक बड़ी सूची है और वे 12 से 14 दिनों में नामांकित व्यक्ति की घोषणा करेंगे।