बीजेपी ने कश्मीर में अलगाववादियों का सर्मथन करने वाली महबूबा मुफ्ती को मुख्यमंत्री बना दिया- प्रवीण तोगड़िया

अंतरराष्ट्रीय हिदू परिषद के अध्यक्ष एवं राजनीतिक पार्टी हिदुस्थान निर्माण दल के संस्थापक डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने भाजपा पर हिदुओं का शोषण करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जिन मुद्दों पर भाजपा वोट लेकर सत्ता में आई थी, उस पर काम नहीं हुआ। भाजपा का हिदुत्व और राष्ट्रवाद महज चुनावी है, जो चुनाव में सक्रिय होता है।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, जम्मू पुंछ के प्रत्याशी सुशील सूदन के चुनाव प्रचार के लिए जम्मू पहुंचे तोगड़िया शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि न अयोध्या में राम मंदिर बना, न जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35ए व 370 हटी। कश्मीरी पंडितों को घाटी बसाने की सोच थी, मगर पूरी नहीं हुई। जम्मू के युवाओं पर दर्ज मामले नहीं हुए वापस।

तोगड़िया ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अमरनाथ भूमि आंदोलन के दौरान जम्मू के युवाओं पर दर्ज 779 केस वापस नहीं हुए, जबकि घाटी में पत्थरबाजों को भटके युवा कहकर नौ हजार केस वापस लिए गए। हिदुओं के मुद्दों पर भाजपा ने चुनाव जीता मगर पीडीपी के साथ सरकार बना अलगाववादियों का समर्थन करने वाली महबूबा मुफ्ती को मुख्यमंत्री बना दिया। यह हिदुओं का अपमान था। सीमा पर गोलियां बरसाने वाले पाकिस्तान को घुटने पर लाया जा सकता था, लेकिन सारे मामलों पर भाजपा विफल रही।

तोगड़िया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शब्दों के तीखे वार किए और पूछा कि बताया जाए कि पठानकोट व उड़ी में आतंकवादी हमले के बाद भी पाकिस्तान कैसे मोस्ट फेवरड नेशन बना रहा और हुर्रियत के लोगों की सुरक्षा बनी रही।

भाजपा को जवाब देना होगा कि आखिर कश्मीरी पंडितों की घाटी वापसी क्यों नहीं हो पाई,अस्थायी तौर पर लगी अनुच्छेद 35 ए क्यों नही हट पाई जबकि यह 24 घंटे का काम था। एक साल में एक हजार सैनिकों को शहादत देनी पड़ी।