गुजरात : शेरों से घिरी एंबुलेंस में ग्रामीण महिला ने बच्चे को दिया जन्म

अमरेली में मंगूबेन मकवाना नामक महिला ने शेरों के झुंड के बीच बच्चे को जन्म दिया। 29 जून की रात को वह कभी नहीं भूलेंगी। 32 वर्षीय मंगूबेन ने आधी रात के बाद एम्बुलेंस में गिर जंगल में एक लड़के को जन्म दिया।

गुरुवार को जब गांव में इस महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो उसे 108 एंबुलेंस सर्विस से अमरेली के लूनासापुर गांव से जाफराबाद अस्पताल ले जाया जा रहा था कि गांव से करीब 3 किलोमीटर दूर एंबुलेंस के सामने शेरों का एक झुंड आ धमका और उन्होंने एंबुलेंस को घेर लिया।

करीब 20 मिनट तक एंबुलेंस के आसपास शेर चक्कर लगाते रहे। फिर एंबुलेंस स्टाफ ने डॉक्टर को फोन किया और जानकारी लेकर डिलीवरी करवाई। इस बीच तीन शेर समेत 12 शेर वाहन का रास्ता रोके रहे और एंबुलेंस के चारों ओर चक्कर लगाते रहे। नवजात को बेबी वॉर्मर में रखने के बाद ड्राइवर ने एंबुलेंस को धीरे-धीरे आगे बढ़ाना शुरू किया।

फिर कुछ मिनटों में ही रास्ता मिला और महिला और नवजात को जाफराबाद सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि एंबुलेंस का सामना इन शेरों से सामना हुआ हो, अमरेली के गांवों में अक्सर शेर दिखते हैं और ऐसे में उनके स्टाफ को स्थिति से निबटने के लिए ट्रेनिंग दी गई है।