राष्ट्रपति भवन की मस्जिद में ‘खत्मे कुरान’ के मौके पर दुआ में शामिल हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

नई दिल्ली: रमजान का दुसरा अशरा जोकि मगफिरत का अशरा कहलाता है है, इसके खत्म होने में अब बस दो दिन बाकी बचे हैं। आज दुनिया भर के मुसलमानों का 19 वां रोज़ा है। दो दिन बाद मुसलमान रमजान के तीसरे अशरे में प्रवेश करेंगे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रमजान का महिना शुरू होने से लेकर अब तक देश भर की कई मस्जिदों में नमाज़े तरावीह में खतमे कुरान का सिलसिला शुरू हो चूका है। इस संदर्भ में राष्ट्रपति भवन में स्थित मस्जिद में भी पिछले दिनों तरावीह की नमाज़ में कुरान पाक को पूरा पढ़ लिया गया।

राष्ट्रपति भवन की मस्जिद में तरावीह में कुरान पाक मुकम्मल होने के अवसर पर दुआ के समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खुद हिस्सा लिया। उन्होंने इस भागीदारी की सुचना खुद ट्वीट करके दी। उन्होंने ट्वीट किया कि खत्म शरीफ के मौके पर राष्ट्रपति कोविंद ने राष्ट्रपति भवन के अहाते में स्थित मस्जिद में जाकर सम्मान का इज़हार किया।

गौरतलब है कि हर साल राष्ट्रपति भवन की मस्जिद में खत्म कुरान पर होने वाली समारोह में राष्ट्रपति शामिल होते रहे हैं। इस मस्जिद में मुस्लिम राष्ट्रपति डॉ जाकिर हुसैन, फखरुद्दीन अली अहमद और डॉ एपीजे अब्दुल कलाम नमाज़ पढने आते रहे हैं।