सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए पेट्रोल-डीजल के नए रेट

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी आई है। जानकारी के मुताबिक, रविवार को हुए पेट्रोल-डीजल कीमतों कटौती के बाद अब पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे से लेकर 17 पैसे तक की कटौती की गई है। तो वहीं डीजल की कीमतों में 7 पैसे से लेकर 11 पैसे तक की कटौती की गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस गिरावट के बाद आज राजधानी दिल्ली में जहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 75.79 रुपये हो गयी है। तो वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 83.44 रुपये हो गई है। इसके अलावा कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 78.47 और 78.65 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

वहीं डीजल की कीमतें अब दिल्ली में 67.54 रुपये प्रतिलीटर हो गई है। कोलकाता में डीजल की कीमतें 70.09 रुपये प्रतिलीटर। इसके अलावा मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतें क्रमश: 71.76 रुपये और 71.29 रुपये प्रतिलीटर हो गई है।

बता दें कि शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे से लेकर 13 पैसे तक की कटौती की गई थी। वहीं डीजल की कीमतों में 7 पैसे से लेकर 12 पैसे कटौती की गई थी।
गौरतलब है कि रूपये में पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ती कीमतों को अब पैसों में इनकी रेट घटाई जा रही है। जबकि पेट्रोल-डीजल की अगर कीमत बढ़ाने की बात होती है तो इन्हीं कीमतों को रुपयों में बढ़ाया जाता है।