भीमा कोरेगांव हिंसा में मेरा कोई लेना देना नहीं, मुझे फंसाया जा रहा है- संभा जी भिड़े

भीमा कोरेगांव में हिंसा भड़काने के आरोपी हिंदूवादी नेता संभा जी भिड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया है। प्रकाश आंबडेकर सहित कई दलित संगठन के नेता संभा जी भिड़े को जातीय हिंसा का मुख्य आरोपी मान रहे हैं लेकिन शिवराज प्रतिष्ठान के प्रमुख संभा जी भिड़े का कहना है कि उनका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें जान-बूझकर इसमें फंसाया जा रहा है।

YouTube video

बता दें कि नए साल के मौके पर पुणे के पास भीमा-कोरेगांव लड़ाई की 200वीं सालगिरह पर दलित संगठन ने एक कार्यक्रम आयोजित किया था जिसके बाद पूरे शहर में हिंसा फैल गई। हिंसा का असर महाराष्ट्र के अन्य शहरों के साथ गुजरात और मध्यप्रदेश में भी दिखाई दिया।

बुधवार को इस सिलसिले में महाराष्ट्र बंद भी बुलाया गया और कई दलित संगठनों ने हिंदूवादी नेता संभा जी भिड़े की गिरफ्तारी की मांग की थी। इस पर शुक्रवार को संभा जी भिड़े ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा, ‘प्रकाश आंबेडकर जिस षडयंत्र के लिए मुझपर आरोप लगा रहे हैं वह पूरी तरह गलत है।

मैंने सरकार से मामले की पूरी जांच की मांग की है, साथ ही दोषियों को कड़ी सजा मिलने की सिफारिश की है।’ संभा जी भिड़े ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज किया।