राहुल गांधी को दलित लड़की से शादी करनी चाहिए: रामदास अठावले

मुंबई: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सुझाव दिया है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दलित लड़की से शादी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस समुदाय के साथ बस खाना खा लेने भर से जातिवाद नहीं हटाया जा सकता है।

राहुल गांधी (47) ने हाल ही में शादी से जुड़े एक सवाल पर कहा था कि यह पुराना प्रश्न है। मैं तकदीर में यकीन करता हूं। जब होगी, तब होगी।

दलित नेता और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख अठावले ने कहा कि वह कांग्रेस नेता को जोड़ी ढूंढने में मदद करेंगे। सामाजिक न्याय राज्य मंत्री ने पूर्व महाराष्ट्र के अकोला में संवाददाताओं से कहा, ‘वह कभी-कभी दलित लोगों के घर जाते हैं और उनके साथ खाना खाते हैं। मैं सोचता हूं कि उन्हें एक दलित लड़की से शादी कर लेनी चाहिए।’

उन्होंने यह भी कहा कि मेरा इरादा उनका अपमान करने का नहीं है। लेकिन, मैं देश के सामने एक आदर्श पेश करने के लिए इसका प्रस्ताव रख रहा हूं। मैंने एक ब्राह्माण लड़की से शादी की है, जो जातिगत बाधाएं तोड़ने के लिए बीआर अंबेडकर के बताए रास्ते के अनुरूप है। बस साथ खाना खा लेने से यह लक्ष्य हासिल नहीं किया जा सकता।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह अब पप्पू नहीं रहे। वह विश्वास से भरे दिखते हैं और आशा है कि वह अच्छे नेता साबित होंगे।