रेलवे ने एक्सट्रा लगेज पर जुर्माना लगाने के फैसले को लिया वापस, यात्रियों को मिली बड़ी राहत

नई दिल्ली: रेलवे ने एक्सट्रा लगेज पर जुर्माना लगाने के अपने फैसले को महज 6 दिन के बाद ही वापस लेते हुए ट्रेन में सफर करने वाले लोगों को बड़ी राहत दी है। रेलवे ने कहा है कि उनका मकसद लोगों को जागरुक करना था। अतिरिक्त सामान ले जाने की वजह से सहयात्रियों को काफी मुश्किलें होती है, जिसकी वजह रेलवे ने तय सीमा से अधिक सामान ले जाने को लेकर जुर्माना लगाने की बात कही थी, लेकिन अब इस फैसले को वापस ले लिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि रेलवे ने 1 जून को ट्रेन में तय सीमा से अधिक सामान लेकर चलने वालों पर जुर्माना लगाने की बात कही थी। रेलवे ने कहा कि यात्रियों से जुर्माना वसूलने की योजना को फिलहाल टाल दिया गया है। रेलवे ने महज 6 दिन बाद ही अपना फैसला वापस लेते हुए कहा कि उनका मकसद यात्रियों के बीच जागरुकता बढ़ाना था। जिसकी वजह से इस तरह का फैसला लिया गया था।

रेलवे के प्रवक्ता राजेश बायपेयी ने जानकारी देते हुए कहा कि रेलवे के इस फैसले का मकसद यात्रियों में जागरुकता फैलाना था। अतिरिक्त सामान की वजह से कोच में बाकी यात्रियों को काफी परेशानी होती है। कई बार लगेज की वजह से यात्रियों के बीच बहस और मारपीट की भी नौबत आ जाती है। ऐसे में रेलवे ने इस जुर्माना लगाने का फैसला किया, लेकिन रेलवे अब अपना फैसला वापस ले लिया है।