राम के फर्जी भक्त देश को कर रहे हैं बदनाम!

भारत भ्रमण पर गए लातविया के नागरिक उत्तर प्रदेश के मथुरा में मंगलवार सुबह जब वह भजन कर रहे थे, तभी ऋषि नाम के युवक ने उनकी गर्दन पर चाकू से वार कर दिया, जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के मथुरा ज़िले के गोवर्धन क्षेत्र में मंगलवार को एक युवक ने विदेशी श्रद्धालु की गर्दन पर चाकू मार कर उसे घायल कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, लातविया के नागरिक जेमित्रिज भारत भ्रमण पर हैं, वह राधाकुंड के खजूर घाट पर रह कर हर दिन भजन करते हैं।

आरोप है कि मंगलवार की सुबह जब वह राधाकुंड पर भजन कर रहे थे, तभी ऋषि नाम के स्थानीय युवक ने उनकी गर्दन पर चाकू से वार कर दिया, हमले में विदेशी श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने पीड़ित को पास के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, स्थानीय पुलिस प्रभारी ने पत्रकारों को बताया कि हमला करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में पता चला है कि हमलावर ने विदेशी श्रद्धालु को राम-राम कहा, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया।

बताया जाता है कि आरोपी के दोबारा राम-राम करने पर भी विदेशी नागरिक जब जवाब नहीं दिया तो इससे गुस्साए युवक ने उस पर चाकू से वार कर दिया।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में जब से नरेंद्र मोदी की पार्टी भारत के आम चुनाव में दोबारा बहुमत से जीत कर आई है तब से जबरन ‘जय श्री राम’ का नारा लगवाने पर हिंसा की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

26 मई को दिल्ली में जंतर मंतर के पास कथित तौर पर कुछ युवाओं ने स्त्री रोग विशेषज्ञ और लेखक डॉक्टर अरुण गद्रे को घेरकर उनसे उनका धर्म पूछा और फिर ‘जय श्रीराम‘ के नारे लगाने के लिए मजबूर किया।

इससे पहले 25 मई को गुड़गांव में पारंपरिक टोपी पहनने के लिए 25 वर्षीय मुस्लिम युवक मोहम्मद बरकत आलम की चार अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर पिटाई कर दी थी।

आलम ने अपनी प्राथमिकी में कहा था कि, ‘मैंने हमलावरों के आदेश का पालन किया और ‘भारत माता की जय’का नारा लगाया लेकिन उन्होंने मुझे ‘जय श्रीराम’का उद्घोष करने के लिए कहा, जिसे करने से मैंने इनकार कर दिया, इस पर एक युवक ने सड़क किनारे पड़ी लाठी उठाई और बेरहमी से मुझे पीटना शुरू कर दिया, उन्होंने मेरे पैर और पीठ पर वार किया’

इससे पहले 22 मई की एक घटना में मध्य प्रदेश के सिवनी में कथित तौर पर गोमांस ले जाने के शक में कथित गोरक्षकों द्वारा एक मुस्लिम महिला सहित तीन लोगों की बेरहमी से पिटाई कर दी गई। घटना के सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में गोरक्षक पीड़ितों से जबरन ‘जय श्रीराम‘ के नारे लगवाते देखे गए।