पाकिस्तान: बिलावल भुट्टो के इफ़्तार दावत में पहुंची मरियम नवाज़!

पाकिस्तान: बिलावल भुट्टो के इफ़्तार दावत में पहुंची मरियम नवाज़!

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजनीति में भी इन दिनों दिलचस्प घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं। सालों तक एक-दूसरे के खिलाफ रहे दल अब पास आ रहे हैं। ताजा घटनाक्रम में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की नेता मरियम नवाज एकजुटता दिखाते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो से मुलाकात की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरियम ने रविवार को बिलावल द्वारा इस्लामाबाद में आयोजित इफ्तार दावत में शिरकत की। इस मुलाकात की खास बात यह रही कि यह पहला मौका है जब मरियम और बिलावल के बीच आमने-सामने की मुलाकात हुई।

इस मुलाकात के दौरान बिलावल और मरियम ने एक-दूसरे के प्रति काफी गर्मजोशी दिखाई। मरियम के साथ PML-N नेता और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी भी बिलावल से मिलने पहुंचे थे।

आपको बता दें कि बिलावल की दिवंगत मां बेनजीर भुट्टो और मरियम के पिता नवाज शरीफ एक-दूसरे के धुर विरोधी रहे। हालांकि दोनों ने परवेज मुशर्रफ के सैन्य शासन के विरोध में हाथ मिला लिए थे।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, इस इफ्तार में अवामी नेशनल पार्टी के नेता असफंद्यार वली, पख्तूनख्वा मिल्ली अवामी पार्टी के अध्यक्ष महमूद खान अचकजई समेत अन्य विपक्षी नेताओं ने भी हिस्सा लिया।

मरियम नवाज ने बाद में अपने ट्विटर हैंडल के जरिए बिलावल को उनकी मेहमाननवाजी के लिए शुक्रिया कहा। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों नेताओं के बीच की यह बैठक पाकिस्तान की जनता की आवाज बनेगी।

पाकिस्तान की वर्तमान सरकार का जिक्र किए बिना मरियम ने खराब आर्थिक हालात का भी जिक्र किया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान इन दिनों गंभीर आर्थिक संकटों से जूझ रहा है और देश में महंगाई जबर्दस्त तरीके से बढ़ी है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में शरीफ और भुट्टो एक-दूसरे के साथ मिलकर इमरान सरकार के लिए मुसीबतें पैदा कर सकते हैं।

Top Stories