भीमा कोरेगांव हिंसा के पीछे आरएसएस का हाथ: कांग्रेस

नई दिल्ली। आज संसद के दोनों सदनों में महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव हिंसा का मुद्दा छाया रहा। लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़के ने भीमा कोरेगांव हिसा का मुद्दा उठाते हुए आरएसएस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस घटाना के पीछे आरएसएस का हाथ है। जिन्होंने हिंसा भड़काने का काम किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में इस मुद्दे को उठाते हुए पूछा कि इस हिंसा को आखिर कौन भड़काया, किसने उस कार्यक्रम में हस्तक्षेप किया। उन्होंने कहा कि समाज को बांटने के लिए कट्टर हिंदुत्ववादी जो वहां आरएसएस के लोग हैं, इसके पीछे उन्हीं का हाथ है। उन्होंने ही ये हिंसा भड़काया है। उन्होंने मांग की कि इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट द्वारा करनी चाहिए।

खड़गे ने पीएम मोदी को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि प्रधानमंत्री को सदन में आकर इस मुद्दे पर जवाब देना चाहिए। वो मौन नहीं रह सकते। इस तरह के मामलों पर वो अक्सर मौनी बाबा बन जाते हैं।

बता दें कि पुणे जिले में भीमा-कोरेगांव की लड़ाई की 200वीं सालगिरह पर आयोजित एक कार्यक्रम में दो गुटों के बीच हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गये थे।