सऊदी राजकुमार की मौत की अफवाह जोरों पर, सरकार ने वीडियो जारी किया

रियाद: सऊदी अरब में पलट की कोशिश में राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान की मौत की अफवाहों के बीच शाही सरकार शाही सरकार ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें कथित तौर पर राजकुमार को 20 मई के दिन आर्थिक मामलों के परिषद की बैठक का नेतृत्व करते हुए दिखाया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

लेकिन उस वीडियो में किसी तारीख़ का ज़िक्र नहीं है। गौरतलब है कि पिछले 21 मई को रियाद के शाही महल में गोलियों की गरज सुनाई पड़ी थी, सऊदी मीडिया ने उसे महल पर ड्रोन के उड़ने के दौरान सुरक्षा कर्मियों के जरिये फायरिंग की आवाज़ बताया था, लेकिन उसी दिन के बाद से मोहम्मद बिन सलमान सामने नहीं आए हैं और उन्हें रमजान के महीने में किसी मस्जिद या दूसरी जगह या समारोह में भी नहीं देखा गया है।

जब शाही महल के आस पास फायरिंग हुई तो उस समय शाह सलमान महल में मौजूद नहीं थे। उस घटना के बाद राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान का ड्रामाई अंदाज़ में गायब हो जाना किसी को आसानी से हजम नहीं हो रहा है, क्योंकि मोहम्मद बिन सलमान हाई मीडिया प्रोफाइल हैं और उन्हें अक्सर मीडिया में समारोह में और बैठक का नेतृत्व करते हुए देखा जा सकता है। दिलचस्प बात यह है कि जब भी मीडिया में मोहम्मद बिन सलमान की मौत की अफवाह उडती है तो शाही सरकार उनकी कोई तस्वीर या वीडियो जारी कर देती है।