सीरिया में हमले की चेतावनी के बीच, रूस ने भूमध्यसागरीय क्षेत्र में एक बड़ा यूद्ध अभ्यास शुरू किया

मोस्को : रूसी नौसेना और एयरोस्पेस फोर्स 1 से 8 सितंबर तक भूमध्य सागर में संयुक्त रूप से बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण अभ्यास आयोजित कर रहे हैं। रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार, ड्रिल में उत्तरी, बाल्टिक, काला सागर बेड़े और कैस्पियन फ्लोटिला, जिसमें दो पनडुब्बियां, और 34 लंबी दूरी, सैन्य परिवहन और नौसेना के विमान शामिल हैं, जिसमें 26 युद्धपोत शामिल होंगे। उत्तरी बेड़े के स्लाव वर्ग मार्शल उस्टिनोव मिसाइल क्रूजर ड्रिल में भाग लेने वाली नौसेना कार्य बल का नेतृत्व करेंगे। रूसी नौसेना कमांडर-इन-चीफ एडम के अनुसार अभ्यास में Tu-160 सामरिक हमलावरों, Tu -142 और आईएल -38 एंटी-पनडुब्बी युद्ध विमानों के साथ-साथ Su-33 और Su -30SM लड़ाकू जेट भी शामिल होंगे।

रूसी उप विदेश मंत्री मिखाइल बोगदानोव ने गुरुवार को कहा कि आगामी नौसेना के ड्रिल का सीरिया के इडलीब की स्थिति से कोई संबंध नहीं था और पहले से ही योजना बनाई गई थी। इससे पहले, रूसी रक्षा मंत्रालय ने अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस पर आरोप लगाया था कि वे इडलीब में आतंकवादियों द्वारा योजनाबद्ध रासायनिक हथियारों के उपयोग के तहत सीरिया पर हमला करने की तैयारी कर रहे हैं।

सीरियाई विदेश मंत्री वालिद मूअल्लिम ने 30 अगस्त को कहा था कि व्हाइट हेल्मेट्स ने सीरिया के इडिलिब में रासायनिक हथियार के साथ 44 बच्चों को अपहरण कर लिया था।