कोर्ट से बोली साध्वी प्रज्ञा- ‘धमाके के बारे में जानकारी नहीं’

मालेगांव बम ब्लास्ट की अभियुक्त भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर आज मुंबई की विशेष एनआईए कोर्ट में हाजिर हुईं। अदालत में न्यायाधीश के सवालों के जवाब में साध्वी ने कोई जानकारी नहीं होने की बात कही है। मालेगांव में हुए बम ब्लास्ट पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, अदालत ने पिछले हफ्ते ही धमाकों के सभी आरोपियों को हफ्ते में कम से कम 1 बार पेश होने का निर्देश दिया था। गुरुवार को खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए साध्वी अदालत में हाजिर नहीं हुई थीं।

सुनवाई के दौरान विशेष एनआईए न्यायाधीश ने प्रज्ञा ठाकुर से सवाल किया है कि अब तक जितने भी गवाहों से पूछताछ हुई है, उनसे यह तथ्य निकलकर सामने आया है कि 29 सितंबर 2008 को धमाका हुआ था। इस संबंध में आपको क्‍या कहना है?

इसके जवाब में प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मैं इस संबंध में कुछ नहीं जानती। अदालत में न्यायाधीश ने जब भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा से पूछा कि क्या आपको पता है या आपके वकील ने आपको सूचना दी है कि अब तक कुल कितने गवाहों से सवाल जवाब हो चुका है? इस पर उन्होंने फिर कहा, ‘मुझे कुछ नहीं पता।’

इससे पहले साध्वी ने कहा था कि उनका स्‍वास्‍थ्‍य खराब है, इसलिए वह अदालत में हाजिर नहीं हो सकती हैं। खराब स्वास्थ्य की वजह से अदालत में पेश नहीं होने वाली साध्वी गुरुवार को ही राजपूत समाज के एक कार्यक्रम में पहुंची थीं।

उनकी करीबी सहयोगी संध्‍या ने बताया है कि दीदी प्रज्ञा अस्‍वस्‍थ हैं। उन्‍हें बुधवार को उपचार हेतु निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। संध्‍या के दावे के विपरीत प्रज्ञा ठाकुर गुरुवार को महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर राजपूत समाज के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थी ।