तीर्थयात्रियों को बचाने वाले सलीम ने सेना के लिए दान किए 11,000 रुपये

नई दिल्ली: पिछले साल अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में 52 तीर्थयात्रियों को बचाने वाले बस ड्राइवर सलीम गफूर शेख ने आर्मी वेल्फेयर फंड में 11000 रुपये दान दिए हैं। यह राशि सलीम के एक महीने की सैलरी के बराबर है। बता दें कि सलीम को हाल ही में गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बहादुरी के लिए “उत्तम जीवन रक्षा पदक” से सम्मानित किया गया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, सलीम ने बताया कि मुझे भारतीय सेना पर गर्व है, जिन्होंने हमें बचाया और हम सभी यात्रियों को सुरक्षित घर जाने का प्रबंध किया। भारतीय सेना की वजह से मै और सभी 52 यात्री खुशी खुशी अपने परिवार के साथ रह रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि ‘मैने हाल ही में टीवी पर देखा कि हमारे चार जवान शहीद हो गए’, इसलिए मैने फैसला किया कि मै सीमा की सुरक्षा कर रहे जवानों के लिए कुछ करुंगा। उनहोंने बताया कि ‘मेरे अकाउंट में जो भी पैसा था उसे मैने अपनी सेना के लिए दान दे दिया। हमारे जवानों के परिवारवाले ही देश को सच्चे सपूत देते हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल जुलाई में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बातेंगू के नजदीक आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों से भरी एक बस पर गोलीबारी शुरू कर दी थी। जिसके बाद बस ड्राइवर सलीम ने अपनी सूझबूझ और बहादुरी के साथ दो किलोमिटर तक अँधेरे में गाड़ी चलाकर सुरक्षित जगह पर पहुंचाया था। जबकि आतंकी बस पर लगातार फायरिंग कर रहे थे।