सऊदी अरब: सरकारी क़दमों की आलोचना करने पर प्रिंस अब्दुल्ला बिन सऊद को किया बर्खास्त

रियाद: सऊदी अरब में किफायती उपायों के खिलाफ राजभवन के बाहर विरोध करने पर 11 राजकुमारों की गिरफ्तारी के बाद अब एक राजकुमार को महज इसलिए नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है, क्योंकि उसने सरकार के कदम की आलोचना की थी।
अरब मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार सऊदी राजकुमार अब्दुल्ला बिन सऊद बिन मोहम्मद को सरकार की आलोचना करने पर उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि अब्दुल्ला बिन सऊद बिन मुहम्मद मेरी टाइम स्पोर्ट्स फेडरेशन के प्रमुख थे, लेकिन अब उनकी जगह एक सैन्य अधिकारी को पद दिया गया है। बर्खास्त सउदी राजकुमार की ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आई थी जिसमें उन्होंने कथित तौर पर भ्रष्टाचार के आरोप में राजकुमारों की गिरफ्तारी पर सऊदी अरब की आलोचना की थी।

ऑडियो में राजकुमार का कहना था कि भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार 11 सउदी राजकुमारों की गिरफ्तारी के लिए वर्णित किए गए कारण निराधार है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल सऊदी सरकार ने भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए एंटी करप्शन कमेटी बनाकर राजकुमार अलवलीद बिन तलाल सहित 11 राजकुमार और 4 मंत्रियों सहित, दर्जनों पूर्व मंत्रियों को गिरफ्तार किया था।