बड़ी खबर: पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या पर पहली बार बोले प्रिंस सलमान, कहा- ‘दोषियों को देंगे सजा’

बुधवार को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या एक जघन्य अपराध है। सलमान रियाद में एक समिट में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस समिट में सब वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार खशोगी की मौत पर उनकी राय जानने के इंतजार था।

YouTube video

सऊदी प्रिंस ने खशोगी की हत्या पर समिट में कहा, ‘जमाल खशोगी की हत्या एक घृणित अपराध है जिसे उचित नहीं ठहराया जा सकता है।’ सऊदी प्रिंस ने कहा कि वॉशिंगटन पोस्ट के कॉलमनिस्ट की हत्या के कारण किंगडम और तुर्की के बीच मतभेद नहीं होंगे। दरअसल तुर्की के अधिकारी इसमें लगातार सऊदी की साजिश बता रहे हैं।

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा है कि तुर्की में सऊदी पत्रकार जमाल ख़ाशोज्जी की हत्या मामले में सभी जिम्मेदार ‘अपराधियों’ को सजा दी जाएगी। गौरतलब है कि 2 अक्टूबर को पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के बाद हो रहे इस कार्यक्रम में सभी की नजर सऊदी प्रिंस पर थी।

दरअसल तुर्की अधिकारियों का कहना है कि सऊदी अरब के पंद्रह सदस्यीय एक दल ने पत्रकार की इंस्ताबुल स्थित सऊदी दूतावास में हत्या कर दी थी। हालांकि, सऊदी इन आरोपों को खारिज करता रहा है कि क्राउन प्रिंस की इस हत्या में कोई भूमिका है।