खशोगगी के हत्या के लिए प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान वरिष्ठ अधिकारी को दोषी ठहरा सकते हैं – रिपोर्ट

वाशिंगटन : अमेरिकी मीडिया ने गुरुवार को बताया कि सऊदी अरब के नेता जमाल खशोगगी के गायब होने के लिए एक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी को दोषी ठहरा सकते हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के उच्च रैंकिंग सलाहकार जनरल अहमद अल-असिरी पर दोष लगाए जाने की संभावना है। सऊदी नेताओं से यह कहने की उम्मीद है कि क्राउन प्रिंस ने पूछताछ के लिए खशोगगी को पकड़ने के लिए असिरी को आदेश दिया था, लेकिन जनरल ने या तो निर्देशों को गलत समझा या अपने प्राधिकरण को खत्म कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप पत्रकार की मौत हो गई।

इस बीच, दो अंकारा अधिकारियों ने रॉयटर्स से कहा कि तुर्की जांचकर्ताओं ने खशोगगी के अवशेषों के लिए इस्तांबुल, तटीय शहर यालोवा के बाहर जंगल की खोज शुरू कर दी है। अधिकारियों ने कहा कि जांचकर्ताओं ने पहले से ही वाणिज्य दूतावास से ‘कई’ नमूने एकत्र किए हैं और खशोगगी के डीएनए की जांच करने की योजना बनाई है। जांचकर्ताओं ने भी उन कारों को ट्रैक किया जो पत्रकार 2 अक्टूबर को दूतावास छोडे थे, और फिर पत्रकार गायब हो गए।

वाशिंगटन पोस्ट के एक स्तंभकार खशोगगी, विवाह दस्तावेज प्राप्त करने के लिए 2 अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद गायब हो गए। इससे पहले, तुर्की के अधिकारियों ने कहा है कि उनके पास ऑडियो और वीडियो सबूत हैं जो बताते हैं कि सऊदी वाणिज्य दूतावास में पत्रकार की हत्या कर दी गई थी। जोर देकर कहा कि खशोगगी ने वाणिज्य दूतावास छोड़ दिया, सऊदी अरब ने बाद में कहा कि वह पत्रकार के गायब होने की जांच करेगा।