सऊदी के शाह सलमान ने राजकुमार की गिरफ़्तारी का हुक्म दिया, कहा- कोई भी कानून से ऊपर नहीं

सऊदी अरब के शाह सलमान ने अद्वितीय इंसाफ का प्रदर्शन करते हुए नागरिकों पर हिंसा करने वाले राजकुमार सऊद बिन अब्दुलअजीज को गिरफ्तार करने का हुक्म दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सऊदी समाचार एजेंसी अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार, नागरिकों पर हिंसा के दोषी राजकुमार सऊद बिन अब्दुलअजीज बिन मसाअद बिन सऊद बिन अब्दुलअजीज आले सऊद की साथियों सहित त्वरित गिरफ्तारी का हुक्म दिया है।

शाह सलमान की ओर से जारी किए गए खास हुक्मनामे में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है, और न ही कोई अपने पद प्रतिष्ठा या पारिवारिक प्रभाव की बुनियाद पर कानून का उल्लंघन कर सकता है।

इसलिए अधिकारियों को सख्ती से ताकीद किया जाता है कि वह नागरिकों पर हिंसा करने और उनका अपमान करने वाले राजकुमार और उसके साथियों को तुरंत गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करे। जब तक शरई अदालत कोई फैसला न दे तब तक राजकुमार सहित किसी को भी रिहा न किया जाए।

सऊदी प्रधान ने हुक्म दिया कि कानूनसाज़ एजेंसी पीड़ितों को इंसाफ दिलाने में उनकी मदद करें। जबकि नागरिकों और सऊदी अरब में स्थित विदेशी निवासियों की जान व माल और इज़्ज़त व आबरू की सुरक्षा सुनिश्चित किया जाए।