स्विट्ज़रलैंड के फेबर में गेम करने के आरोप में सर्बिया ने रेफरी पर फीफा में करेगी शिकायत दर्ज

सोची : खेल में शुरुवाती गोल करने के बाद स्विट्ज़रलैंड के हाथों सर्बिया को 2-1 की हार का सामना करना पड़ा। दूसरी हाफ में सर्बिया के आगे Aleksandar Mitrovic गेंद तक पहुंचने के लिए संघर्ष करते हुए स्विट्ज़रलैंड के पेनल्टी बॉक्स में गिर गया। जर्मन रेफरी फेलिक्स ब्रैच ने वीडियो सहायक रेफरी (वीएआर) का उपयोग नहीं किया। सर्बियाई फुटबॉल एसोसिएशन के प्रमुख जोवन सुर्बाटोविच ने शुक्रवार की रात कहा कि सर्बियाई राष्ट्रीय टीम स्विट्ज़रलैंड के खिलाफ विश्व कप ग्रुप स्टेज गेम के दौरान रेफरी के फैसले पर फीफा के साथ शिकायत दर्ज करेगी।

“हमने स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच में रेफरींग पर फीफा के साथ शिकायत दर्ज करने का फैसला किया। दंड के साथ प्रकरण के अलावा कई अन्य क्षण थे जिनके बारे में हमारे बारे में व्याख्या की गई थी।” वीएआर मैच अधिकारियों को संभावित गलतियों से बचने के लिए गेम एपिसोड की वीडियो रीप्ले की समीक्षा करने की अनुमति देता है। विशेष रूप से, रूस में टूर्नामेंट पहला विश्व कप आयोजन है जहां वीएआर का उपयोग किया जाता है।

हालांकि, सर्बिया के प्रमुख कोच मालाडन क्रिस्टजिक ने शुक्रवार की रात को तर्क दिया कि उनके 2-1 से हार के बावजूद उनके पक्ष और स्विट्ज़रलैंड के बीच चयन करना बहुत कम था, लेकिन उनकी टीम को खराब परिष्करण से गिरा दिया गया और उन्होंने “सरल मौका” छोड़ा।

“पहली हाफ के लिए, हम संतुष्ट थे, हमने अच्छी तरह से खेला और कड़ी मेहनत की। फिर भी हमें एक आसान मौका नहीं मिला। मुझे नहीं लगता कि हमारा प्रतिद्वंद्वी हमारे से अधिक जीतना चाहता था। हमने स्कोरिंग खोला, उन्होंने इसे दोगुना कर दिया … कुल मिलाकर वहां क्रिस्टजिक ने पत्रकारों से कहा, “दोनों पक्षों के बीच चयन करना बहुत छोटा था। जब हम स्तर पर थे, हम अधिक हमला करना चाहते थे, प्रेस करना जारी रखते थे, और मैंने भी हमलावर प्रतिस्थापन किया।”

सर्बिया मिडफील्डर दुसन तादिक ने शुक्रवार की रात को जोर दिया कि उनकी तरफ से बचाव में बेहतर रहा है, वे कैलिनिंग्रैड में अपने दूसरे और प्रमुख समूह ई मैच में स्विट्ज़रलैंड से हारने से बचेंगे।

तादिक ने पत्रकारों से कहा, “हमें बेहतर रक्षात्मक होना चाहिए था और हमने स्विट्जरलैंड को बहुत अधिक संभावनाएं दीं। मैं बहुत परेशान हूं कि मेरी टीम हार गई। ब्राजील के साथ आने वाले मैच में हमें आज की गलतियों से बचने के लिए अपनी रक्षा पर ध्यान देना चाहिए।”

गौरतलब है की शेरडान शकीरी के अंतिम क्षणों (90वें मिनट) में किए गए गोल की बदौलत स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से मात दी. मैच में एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए स्विस टीम ने रोमांचक जीत दर्ज की. शुक्रवार देर रात इस सफलता के बाद स्विट्जरलैंड ग्रुप-ई में चार अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गया है, जबकि सर्बिया तीन अंकों के साथ तीसरे पायदान पर खिसक गया है.