सऊदी अरब में घरेलू नौकरानियों के लिए शुरू हुई अनोखी सेवा

सऊदी अरब के एक हवाई अड्डे ने विदेशों से आने वाली घरेलू नौकरानी के लिए एक सेवा शुरू की है जिसके तहत उन्हें एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीधे उनके मालिकों तक पहुंचा दिया जाएगा। ताकि उन्हें वहाँ खुद से न जाना पड़े, या मुश्किलों का सामना न करना पड़े।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सऊदी अरब के किंग खालिद एयरपोर्ट की प्रतिनिधित्व करने वाली रियाद एयरपोर्ट कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें विमान का दरवाजा एक घर में खुलता हुआ नज़र आता है। इसके साथ यह लिखा है कि इस सेवा के तहत हम घरेलू नौकरानी को विमान से सीधे आपके घर पहुंचाते हैं।

इस सेवा का लाभ लोग फोन के माध्यम से ड्रॉप करने की फीस अदा करके प्राप्त कर सकते हैं। इस पर अरब के ट्विटर उपयोगकर्ताओं की ओर से मिले जुले प्रतिक्रियायें सामने आए हैं।

कुछ का कहना है कि कंपनी की यह सेवा उन बाहरी घरेलू कर्मचारियों को बेजा परेशानियों से बचाता है, जबकि कुछ ने इसे घरेलू कर्मचारियों को उत्पाद में बदलने के रूप में बताया है।

एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने पूछा कि ‘क्या उन्हें कार्गो समझा जाए?’ जबकि एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा कि इस सेवा का मतलब उन्हें कहीं ‘भागने से रोकना’ नज़र आता है। खाड़ी की यह राज्य लाखों घरेलू कर्मचारियों पर निर्भर है, जो दक्षिण एशियाई देशों से आते हैं।