सोशल: BJP का असली चेहरा, बलात्कारी बाबा से लेकर सृजन घोटालेबाज़ तक

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज़ हुसैन की दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रही हैं। एक तस्वीर में वह रेप के मामले में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा के चीफ बाबा राम रहीम से आर्शीवाद लेते नज़र आ रहे हैं तो दूसरी में वह बिहार के बहुचर्चित घोटाले ‘सृजन’ की संचालक मनोरमा देवी से आर्शीवाद लेते दिखाई दे रहे हैं।

बीजेपी प्रवक्ता की इन तस्वीरों को लेकर लोगों ने उनकी पार्टी पर भी तीखे प्रहार किए हैं। लोगों का कहना है कि यह तस्वीर बीजेपी के चेहरे को बेनकाब करने के लिए काफी है, पार्टी को बहुमत ऐसे लोगों के आर्शीवाद से ही मिला है।

द इकनॉमिक टाइम्स में राघव ओहरी लिखते हैं कि साल 2014 के हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने बाबा राम रहीम से मुलाकात की थी।

इस मुलाकात के कुछ ही दिन बाद डेरा ने बीजेपी को हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में समर्थन देने का ऐलान किया था।

वहीं बात सृजन घोटाले की करें तो मनोरमा देवी के साथ बीजेपी के स्थानीय नेता विपिन शर्मा का नाम तो जुड़ा ही है, साथ ही बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी मनोरमा देवी से आर्शीवाद लिया है। जिनमें केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और शाहनवाज हुसैन का नाम प्रमुख है।

सवाल यह उठता है कि नैतिकता का दम भरने वाली भारतीय जनता पार्टी को आखिर ऐसे लोगों के आर्शीवाद की ज़रूरत क्यों पड़ती है? इस सवाल का जवाब आम आदमी के लिए शायद इतना मुश्किल नहीं लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए इस सवाल ने मुश्किलें ज़रूर खड़ी की हैं।