गोरखपुर हादसे को शिवसेना ने बताया सामूहिक हत्याकांड, स्वास्थ्य मंत्री का मांगा इस्तीफा

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई 70 बच्चों की मौत पर एनडीए सहयोगी शिवसेना ने दुख जताते हुए यूपी की योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। शिवसेना ने इस घटना को सामूहिक हत्याकांड करार दिया है।

अपने मुखपत्र सामना में शिवसेना ने कहा कि यह घटना स्वतंत्रता दिवस का अपमान है। लेख में कहा गया है कि अगर यह घटना किसी और राज्य में हुई होती या केंद्र में किसी दूसरी पार्टी की सरकार होती तो यूपी सरकार पर कार्रवाई ज़रूर होती।

शिवसेना ने इस दर्दनाक हादसे के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का इस्तीफा मांगा है। शिवसेना ने सिद्धार्थ नाथ सिंह के अगस्त में मौत के बयान की आलोचना करते हुए पूछा कि अगस्त में सिर्फ गरीबों के बच्चे क्यों मरते हैं, अमीरों के क्यों नहीं मरते हैं। क्या अच्छे दिन सिर्फ अमीरों के हैं, ग़रीबों के नहीं?

शिवसेना ने योगी सरकार पर तंज़ कसते हुए कहा कि शुक्र है कि योगी सरकार ने माना कि बच्चों की मौत हुई वरना कहती बच्चों ने सांस लेना अपने आप बंद कर दिया था और स्वंत्रता दिवस का भाषण सुनने के बाद फिर से बच्चे सांस लेने लगेंगे।

बता दें कि शुक्रवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की कमी से 30 से भी ज़्यादा बच्चों की मौत हुई थी। इतना ही नहीं कॉलेज द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 5 दिनों में अब तक 70 बच्चों की मौत हो चुकी है। इस हादसे ने पूरे देश को ग़मगीन कर दिया है।