शोएब मलिक को पाकिस्तान ने वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया!

शोएब मलिक को पाकिस्तान ने वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया!

भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खत्‍म होने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया की टीम को यूएई जाना है, जहां उनकी भिड़ंत पाकिस्‍तान से होगी। पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्‍तान ने अपने अनुभवी बल्‍लेबाज शोएब मलिक को कप्‍तान नियुक्‍त किया है।

आगामी विश्‍व कप 2019 को देखते हुए रेगुलर कैप्‍टन सरफराज अहमद को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। चोटिल ऑलराउंडर मोहम्‍मद हफीज के विकल्‍प के रूप में उमर अकमल को टीम में जगह दी जा सकती है।

पाकिस्‍तान के मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने ईएसपीएन क्रिकइन्‍फो से बातचीत के दौरान कहा, “विश्‍व कप 2019 को देखते हुए सभी मुख्‍य खिलाड़ियों की फिटनेस को बनाए रखना हमारे लिए बड़ा मसला है।

मेरा मानना है कि सरफराज और कुछ अन्‍य खिलाड़ियों को फिलहाल आराम दिया जाए। हमारे खिलाड़ी पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। मुझे नहीं लगता खिलाड़ियों को इतने लंबे समय तक लगातार खेलना चाहिए। मैं उन खिलाड़ियों को आराम देने जा रहा हूं जो पिछले पांच महीनों से लगातार सभी फॉर्मेट में क्रिकेट खेल रहे हैं।”

इंजमाम उल हक ने कहा, “मेरा मानना है कि अगर आप इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में जा रहे हो तो आप एक दम तरोताजा होने चाहिए। कंधे की चोट, कोहनी की चोट, हैमस्ट्रिंग आदि खिलाड़ियों को परेशान नहीं करनी चाहिए। हमारे खिलाड़ी 100 प्रतिशत फिट और फ्रेश होकर विश्‍व कप में उतरने चाहिए।

इंजमाम ने कहा, “पाकिस्‍तान सुपर लीग के मैच के दौरान मोहम्‍मद हफीज के उंगूठे में लगी चोट मेरे लिए चिंता का विषय है। डॉक्‍टरों ने मुझे कहा है कि हफीज की चोट ठीक होने में आठ सप्‍ताह का समय लग सकता है।

ऑस्‍ट्रेलिया के बाद हमारे पास इंग्‍लैंड सीरीज है। जिसके तुरंत बाद विश्‍व कप शुरू हो जाएगा। ऐसे में हमारे पास हफीज को लेकर ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है।”

साभार- ‘क्रिकेट कंट्री हिन्दी’

Top Stories