अकाली दल के नेता ने किया दंगा आरोपी से मिटिंग, सिख समुदाय के लोगों ने किया विरोध

अकाली दल के प्रदेश अध्यक्ष सरदार गुरप्रीत सिंह बग्गा द्वारा दंगे के आरोपी के साथ मीटिंग किए जाने पर सिख समाज में आक्रोश है।अंबाला रोड स्थित एक सभागार में पत्रकारों से वार्ता में समूह सिख संगत के प्रदेश अध्यक्ष सतवंत सिंह बत्रा ने बताया कि गुरप्रीत सिंह बग्गा और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं ने दंगे के आरोपी के साथ मीटिंग की, वो गुरप्रीत सिंह बग्गा की व्यक्तिगत बैठक थी, जिसे श्री गुरु सिंह सभा की जनरल बॉडी और आंतरिक कमेटी से पास नहीं कराया गया।

गुरुद्वारा की जमीन को लेकर श्री गुरु सिंह सभा का सुप्रीम कोर्ट में मामला विचाराधीन है। 25 सितंबर को आयोजित होने वाले अकाली दल के कार्यक्रम के जरिए गुरप्रीत बग्गा राजनीतिक लाभ के लिए मुसलमानों को गुुमराह कर रहे हैं।

सिख समाज इसका पुरजोर विरोध करता है। सरदार दलजीत संह कोचर ने कहा कि श्री गुरु सिंह सभा की भूमि को किसी को भी देने का अधिकार जनरल बॉडी के अलावा किसी के पास नहीं है।

पूर्व महामंत्री जतींद्र वीर सिंह ने कहा कि अपनी राजनीति चमकाने के लिए गुरप्रीत बग्गा सिख समाज को गुमराह कर रहे हैं। बलबीर सिंह धीर, जसबीर सिंह बजाज, जसपाल सिंह, इंद्रजीत सिंह, अमनदीप सिंह, हरजीत सिंह, महेंद्र पाल सिंह, गुरमेल सिंह मौजूद रहे।

उधर, गुरप्रीत बग्गा का कहना है कि उन्होंने गुरुद्वारा और मस्जिद निर्माण के लिए कोई फैसला नहीं किया। उन्होंने विवाद निपटाने की पहल की है। ताकि मामले का निस्तारण हो सके।

साभार- ‘अमर उजाला’