परमाणु वाले बयान से देश की छवि खराब हुई- सीताराम येचुरी

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के परमाणु बम को लेकर दिये गये गैर जिम्मेदाराना बयान पर पूरी दुनिया में भारत की छवि खराब हो रही है।

उन्होंने कहा कि चुनाव में सेना व सैनिकों की शहादत सहित अन्य भावनात्मक बयान देकर चुनाव आयोग के नियमों व आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है।

चुनाव आयोग को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। माकपा ने इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र सौंपा है। उजियारपुर में माकपा उम्मीदवार अजय कुमार व बेगूसराय में भाकपा उम्मीदवार कन्हैया कुमार के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे येचुरी ने पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को लोगों का जितना समर्थन मिला था, इस बार ऐसा नहीं है। नौ राज्यों में भ्रमण करने के दौरान मोदी के खिलाफ लोगों का मूड दिखा है।

दक्षिण भारत में स्थिति पहले से ही खराब है। जनता से किये गये वादे पूरा नहीं करने के कारण लोगों का मोहभंग हुआ है। दो चरण के चुनाव की रिपोर्ट के अनुसार मोदी के खिलाफ लोगों ने वोटिंग की है। बेराेजगारी, महंगाई, किसानों की समस्या, अर्थव्यवस्था में गिरावट, उद्योग-धंधा के बंद होने से लोग परेशान हैं।

प्रभात खबर पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि उजियारपुर में अजय कुमार पार्टी के प्रत्याशी हैं। वहीं, बेगूसराय में कन्हैया कुमार को पार्टी समर्थन कर रही है।

उन्होंने कहा कि कन्हैया कुमार पर से देशद्रोह का मामला हटना चाहिए। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के दौरान वाली स्थिति इस चुनाव में है। पार्टी चाहती है कि देश में धर्मनिरपेक्ष सरकार बने।