अयोध्या मामले के हल के लिए माहौल पहले से ज्यादा बेहतर: श्री श्री रवि शंकर

बेंगलूर। आध्यात्मिक गुरु और द आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने अयोध्या मसले का कोर्ट से बाहर सुलझाने की दिशा में पहल करते हुए संबंधित पक्षों के साथ बातचीत शुरू की है, उनहोंने कहा कि माहौल अब पहले के मुकाबले ज्यादा सकारात्मक है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

श्री श्री रविशंकर ने इस दिशा में कुछ हिन्दू और मुस्लिम गुरुओं से बातचीत के बाद कहा है कि इस दिशा में की जा रही पहल के बारे में अभी कोई निष्कर्ष करना बहुत जल्दबाजी होगी, लेकिन अब माहौल पहले की तुलना में बहुत अनुकूल है।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से ऐसी किसी बातचीत की पहल नहीं की गई है, वे अपने स्तर पर कोशिश कर रहे हैं। इसके पीछे किसी भी तरह की राजनीति नहीं है। आध्यात्मिक गुरु ने कहा कि हालात पहले की तरह नहीं हैं, स्थिति में बहुत बदलाव हुए हैं और लोग शांति चाहते हैं। ऐसी खबरें हैं कि श्री शिव रवि शंकर नरमोही अखाड़े के आचार्य रामदास के अलावा दूसरों के साथ भी बराबर संपर्क में हैं।

उन्होंने कहा कि इस विवाद को सुलझाने के लिए दोनों समुदायों को एक मंच पर लाने की जरूरत है, ताकि वे आपस में बैठकर भाईचारे और सद्भावना के साथ इस मुद्दे पर बातचीत कर सकें। उन्होंने यह भी कहा कि 2003-04 में भी अयोध्या विवाद को हल करने की कोशिश की गई थी, लेकिन अभी का माहौल ज्यादा बेहतर है।