नेकड लैब्स स्मार्ट मिरर 3D नेकड बॉडी मैप्स बनाया, जो लोगों को फिट रखने में मदद करेगा

नेकड लैब्स स्मार्ट मिरर 3D नेकड बॉडी मैप्स बनाया, जो लोगों को फिट रखने में मदद करेगा

भविष्य के लिए एक नया उपकरण जो निर्माता नेकड लैब्स “दुनिया का पहला होम बॉडी स्कैनर” कहता है, वह व्यक्ति के शरीर को मैप करने में सक्षम है जहां वे वसा और मांसपेशियों को देख सकते हैं। यह नया 1,395 डॉलर का स्मार्ट मिरर एक व्यक्ति के नग्न शरीर का एक सेल्फी लेगा जो उन्हें एक साथ ऐप के साथ 3 डी स्कैनर की मदद से फिटनेस ट्रैक करने में मदद करेगा।

इस नेक्ड बॉडी प्रणाली में दो डिवाइस हैं: जिसमें एक व्यक्ति पहले पैमाने पर मिरर के सामने आता है, जो 20 सेकेंड में पूर्ण 360 डिग्री में फैला होता है जबकि एक स्मार्ट दर्पण शरीर को स्कैन करता है, जो एक असली 3 डी मानचित्र बनाता है। तब ऐप वसा का प्रतिशत, दुबला द्रव्यमान और वसा द्रव्यमान, परिधि, साइड-बाय-साइड तुलना और ऐतिहासिक डेटा के ग्राफ के साथ ही एक विशेष मानचित्र प्रौद्योगिकी दिखाता है, जिसमें शरीर में दिन, सप्ताह और महीनों में परिवर्तन शामिल हैं।

परिवर्तनों को देखने के लिए, विभिन्न रंगों का उपयोग उन क्षेत्रों को हाइलाइट करने के लिए किया जाता है जहां ग्राहक वजन कम कर चुके हैं, मांसपेशियों को प्राप्त करते हैं। हालांकि इस तरह के एक स्मार्ट मिरर को खरीदने का विचार काफी मोहक प्रतीत होता है, कुछ विशेषज्ञों ने चिंता जताई है कि हैकर निजी छवियों तक पहुंच सकते हैं। नेकड लैब्स, एक सिलिकॉन वेली स्टार्ट-अप, जिसने डिवाइस को डिज़ाइन किया है, ने उन्हें आश्वस्त किया है कि यह संग्रहीत सभी डेटा एन्क्रिप्ट किया गया है और यहां तक ​​कि ग्राहकों के नाम से भी अलग है।

नेकड लैब्स में इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रिच हेय ने कहा, “स्कैनर में फोटोग्राफिक छवियों को कैप्चर करने की क्षमता नहीं है, जो हमारे अपने घरों में डिवाइस को और अधिक सुरक्षित महसूस कर सकें।” भले ही स्कैन “नग्न क्लाउड” में संग्रहित हों। हेई ने कहा कि फर्म “हस्तांतरण में सभी डेटा के लिए एंड-टू-एंड एसएसएल एन्क्रिप्शन” और “बाकी के लिए डेटा के लिए एईएस 256 एन्क्रिप्शन” का उपयोग करती है।

javascript:;

हेई ने कहा ” स्कैन … [आपकी] व्यक्तिगत जानकारी से निकल जाते हैं,” इसमें डेटा उल्लंघन के संभावित घटना शामिल नहीं है “अर्थात्” एक विशिष्ट उपयोगकर्ता को [उन्हें] लिंक करने का कोई तरीका नहीं होगा “, । पिछले हफ्ते, कंपनी ने घोषणा की कि उसे वित्त पोषण में 14 मिलियन डॉलर मिले हैं, जिसने संयुक्त राज्य अमेरिका के ग्राहकों को स्मार्ट मिरर के शिपिंग की शुरूआत में योगदान दिया है, जिसमें पहली डिलीवरी अगले तीन महीनों में पहुंचने के लिए तैयार है।

“हम लंबे समय से इस दिन की उम्मीद कर रहे हैं। नेकड लैब्स के सह-संस्थापक और सीईओ फरहाद फरहाबाखशियन ने कहा, हम लोगों को घरों में नग्न होने के लिए उत्साहित हैं ताकि वे अपने शरीर में क्या हो रहा है और उन्हें अपने लक्ष्यों की दिशा में काम करने में मदद कर सकें।

Top Stories