आध्यात्मिक गुरु को सिडनी में 2 महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में किया गया गिरफ्तार

स्व-घोषित आध्यात्मिक गुरु आनंद गिरि को ऑस्ट्रेलियाई शहर में प्रार्थना सभाओं के दौरान अपने घरों में दो महिलाओं के यौन शोषण के आरोप में सिडनी में गिरफ्तार किया गया है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि ने यौन शोषण के कथित आरोपों को लेकर रविवार को आनंद गिरि की गिरफ्तारी की पुष्टि की। आनंद गिरि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में प्रसिद्ध बाडे हनुमान मंदिर में एक महंत हैं।

डेली मेल ने बताया कि 38 वर्षीय गिरी को रविवार को लगभग 12.35 बजे सिडनी के ऑक्सले पार्क इलाके में एक घर से गिरफ्तार किया गया था। वह ऑस्ट्रेलिया के छह सप्ताह के दौरे पर थे और सोमवार को भारत लौटने वाले थे।

डेली मेल ने बताया कि आनंद गिरि ने 2016 में सिडनी वेस्ट के रूटी हिल में अपने निवास पर पहली महिला के साथ मारपीट की जहां उन्हें नए साल पर प्रार्थना करने के लिए बुलाया गया था। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने कहा कि आनंद गिरी ने अपने बेडरूम में 29 वर्षीय महिला के साथ मारपीट की।

दो साल बाद, उन्हें नवंबर 2018 में एक और घर में रात भर की प्रार्थना के लिए आमंत्रित किया गया था। आनंद गिरि और 34 वर्षीय महिला उनके घर में लाउंज में प्रार्थना कर रहे थे जब उन्होंने उनके प्रति अभद्र टिप्पणी की। वह दोनों महिलाओं को जानते थे।