SPJIMR एल्यूमनी रिलेशंस ने पूर्वछात्रों से संपर्क और पहुंच बेहतर बनाने के लिए एक एप किया लॉन्च

SPJIMR ने पूर्वछात्रों से रिश्ते मज़बूत और बनाने तथा सभी प्रोग्रामों और बैचों के पूर्वछात्रों को परस्पर निर्बाध तथा रीयल टाइम जुड़ने की सुविधा देने के लिए एक एल्युमनी एप लांच करने की घोषणा की है। यह पहल, SPJIMR एल्यूमनी रिलेशंस द्वारा किए गए अनेक प्रयासों का एक अंग है, जो दोहरे मिशन की दिशा में काम करेगा: (i) पूर्वछात्रों की उपलब्धियों के द्वारा SPJIMR ब्रांड को मज़बूत बनाना, और (ii) SPJIMR के पूर्वछात्रों को अधिक कामयाब बनाना।

एल्यूमनी टीम ने एप पर लगभग 6,500 पूर्व छात्रों को पहले से रजिस्टर्ड कर लिया है, और पिछले साल के अंत में सॉफ्ट लांच के बाद इस एप को शुरुआती कुछ महीनों में ही 500 से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। शुरुआती बीटा टेस्टिंग के बाद, यह एप सभी पूर्वछात्रों द्वारा डाउनलोड करने के लिए खुला है।

‘SPJIMR एल्यूमनी एप’ Android और iOS फोन के लिए उपलब्ध है। पूर्वछात्र, परिसर में आयोजित विशेष कार्यक्रमों, पूर्वछात्रों से जुड़ी खबरों, समारोहों, और पूर्वछात्र पुरस्कार विजेताओं को ट्रैक कर सकते हैं। वे विभिन्न शहरों में वेबिनारों और SPJIMR चैप्टर मीटिंगों में रजिस्टर और भागीदारी कर सकते हैं। पूर्वछात्रों को बैच, लोकेशन, और उद्योग के आधार पर खोजने के लिए इसमें उन्नत विशेषताएं भी दी गई हैं।

इस एप में एक विशिष्ट जॉब और इंटर्नशिप पोर्टल भी है, जिसे SPJIMR के 37 वर्षों के इतिहास के दौरान रहे पूर्वछात्रों द्वारा चलाया जाता है और उसमें भारत व विदेशों में अच्छे पदों पर तैनात 7,500+ मैनेजर और लीडर शामिल हैं।

बड़ी संख्या में पूर्वछात्रों द्वारा इसे डाउनलोड किए जाने के बाद एप की पूरी पावर चालू होगी, जो निजी और पेशेवर उपलब्धियों से लेकर नौकरियों और गठबंधन उपक्रमों तक विविध रेंज वाले उपयोक्ता निर्मित सामग्री से संचालित होगी।

विविध एल्यूमनी सिटी चैप्टर्स के अंतर्गत अधिकाधिक पूर्वछात्रों द्वारा एल्यूमनी रिलेशंस की लीडरशिप लेने के साथ यह एप एक बहुत उपयोगी टूल भी साबित होगा। दिल्ली, बंगलौर, हैदराबाद, पुणे, चेन्नई, कोलकाता, और सिंगापुर में चैप्टर पहले से ही काम कर रहे हैं।