T20: राशिद खान ने आखिरी ओवर में की ऐसी गेंदबाजी , क्रिकेट जगत हैरान

भारत के देहरादून में मेजबानी कर रहे अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर सबको चौंका दिया। जबकि अफगानिस्तान नव पहले ही दो मैच जीत कर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका था।

बांग्लादेश को इस मैच के आखिरी गेंद पर जीत के लिए चार रनों की जरूरत थी और राशिद खान की गेंद पर अरीफुल हक ने हवाई शॉ़ट खेला, ऐसा लगा गेंद सिक्स हो जाएगी और जीत बांग्लादेश की झोली में गिरेगी,

लेकिन लॉन्ग ऑन पर खड़े फील्डर ने शानदार फील्डिंग करते हुए गेंद रोकी, बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने दो रन तो पूरे कर लिए लेकिन तीसरे रन पर महमूदुल्लाह रनआउट हो गए और अफगानिस्तान ने मैच एक रन से जीत लिया।

राशिद खान ने आखिरी ओवर में ऐसी गेंदबाजी की, जिसने पूरे क्रिकेट जगत को सकते में डाल दिया। अफगानिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 20 ओवर में छह विकेट पर 145 रन बनाए। समीउल्लाह शेनवरी ने 28 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली थी।

जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 144 रन बना सकी। राशिद खान ने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया। बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने 37 गेंद पर 46 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि राशिद मैन ऑफ द सीरीज रहे।