एसएससी ने हजारों पदों पर निकाली वैकेंसी, 4 जून तक यहां करें अप्लाई

कर्मचारी चयन आयोग एसएससी ने हजारों पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कॉमन ग्रेजुएट लेवल एग्जाम के जरिए करेगी। इस वैकेंसी के जरिये ग्रुप ‘B’ और ग्रुप ‘C’ के पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस वैकेंसी के माध्यम से ऑडिटर, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर (सेंट्रल एक्साइज), सीबीआई ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन किया जाएगा। सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं को इससे बेहतर मौका जल्द नहीं मिलेगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जानकारी के मुताबिक, इस भर्ती के द्वारा लगभग 4000 से अधिक पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति करेगी। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉग-इन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एसएससी सीजीएल ग्रुप ‘C’ के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है जबकि ग्रुप ‘B’ के पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के आवेदकों के लिए के लिए ऊपरी आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

बता दें कि एसएससी करीब 4000 से अधिक पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति करेगी। विभाग के द्वारा पदों की निश्चित संख्या नहीं बताई गई है।