कभी गेंदबाजों को थर थर कंपाने वाले जयसूर्या अब बिना सहारे के चलने में लाचार हैं

कोलंबो: अपनी बल्लेबाजी से कभी गेंदबाजों को थर थर कंपा देने वाले और उनकी लाइन व लेंथ बिगाड़ देने के दम ख़म रखने वाले पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या आज खुद के पैरों पर चलने को मोहताज हैं। वह बिना सहारे के एक कदम भी चल नहीं पाते हैं। उन्हें बैसाखियों के सहारे लेने होते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अपने दौर में विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाला यह बाएं हाथ बल्लेबाज जयसूर्या आज घुटनों की समस्या से जूझ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयसूर्या के घुटनों का ऑपरेशन जल्द ही होगा। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जयसूर्या दो बार श्रीलंका क्रिकेट की चयन समिति के चेयरमैन रहे हैं।

वहीँ सीलोन टु़डे के अनुसार बताया गया है कि श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या बिना बैसाखी के चल नहीं पाते हैं और उनके घुटनों का ऑपरेशन होना है। जयसूर्या जनवरी के पहले हफ्ते में ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं, जहां मेलबर्न में उनके सर्जरी होगी।

बता दें कि 48 वर्षीय जयसूर्या 2011 में रिटायर होने से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मजबूत स्तंभ माने जाते थे। जिन्होंने 40 की औसत से 110 टेस्ट मैचों में 6973 रन बनाए और 50 ओवर के फॉर्मेट में 433 मैचों में 13000 हजार रन जड़े। उन्होंने 31 टी20 मैच भी खेले। आखिर में बढ़ती उम्र इस दिग्गज क्रिकेटर के करियर में आड़े आ गई और अब हालत घुटनों के ऑपरेशन की आन पड़ी है।