दिल्ली से लेकर अमरोहा तक फिर NIA का छापा, 5 लोगों को हिरासत में लिया गया!

आईएसआईएस के माड्यूल ‘हरकत-उल-हर्ब-ए इस्लाम’ के सदस्यों का मामला प्रकाश में आने के बाद खुफिया एजेंसी और एनआईए और दिल्ली पुलिस की स्पेशन सेल ने राजधानी दिल्ली के सीलमपुर और जाफराबाद समेत उत्तर प्रदेश के अमरोहा में छापेमारी की।

जानकारीक के अनुसार इस दौरान टीम ने पांच और लोगों को हिरासत में लिया। इन लोगों के पास से टीम ने हथियार और आईएसआईएस के पोस्टर बरामद किए हैं। फिलहाल इन लोगों से पूछताछ की जा रही है।

आपाको बता दें बीते सप्ताह राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए और दिल्ली पुलिस ने दिल्ली और अमरोहा में छापेमारी कर आईएसआईएस के नए मॉड्यूल का खुलासा किया था। टीम ने कार्रवाई करते हुए इस दौरान 10 लोगों को हिरासत में लिया था।

इन लोगों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ और हथियार मिले थे। जानकारी तो यहां तक थी कि इनके पास से रॉकेट लॉन्चर समेत कई बड़े हथियार मिले थे। दरअसल, आईएसआईएस के माड्यूल ‘हरकत-उल-हर्ब-ए इस्लाम’ के सदस्यों का मामला प्रकाश में आने के बाद खुफिया एजेंसी और एनआईए सक्रिय हो गई है।

एटीएस की टीम एसपी विनोद कुमार के नेतृत्व में अमरोहा में डेरा डाले हुए है, तो वहीं दूसरी ओर एक टीम लगातार छापेमारी में जुटी है। एनआइए-एटीएस के साथ ही जोन पुलिस भी सुरागरसी में जुट गई है। एडीजी ऑफिस से अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

खुफिया एजेंसी के मिले इनपुट के बाद से एक बार फिर आतंकी कनेक्शन जुड़ने पर पश्चिम उत्तर प्रदेश में हलचल तेज हो गई है। इसमें मेरठ के अलावा मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, अलीगढ़ शामिल हैं। इन जिलों में कई संदिग्धों के पनाह लेने की सूचना है, लिहाजा इन जिलों में चल रही हरकतों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

साभार- ‘पत्रिका’