इजराइल के स्थानीय चुनावों में हिंसा, ड्रुज़ और अरब आबादी के कई शहरों में मतदान केंद्र बंद

तेल अवीव : मंगलवार को इजरायल स्थानीय चुनावों में मतदान कर रहे हैं, जहां वे स्थानीय परिषदों के सदस्यों के साथ-साथ अन्य अधिकारियों के सदस्य भी शामिल होंगे, जिनमें यरूशलेम के मेयर भी शामिल हैं। टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट में, मार-पीट और आंसू गैस के हमले के बाद ड्रुज़ और अरब आबादी के साथ कई शहरों में मतदान केंद्र बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा, मीडिया ने कहा कि पुलिस ने कथित रूप से मतदाता को धमकी देने के दो मामलों की जांच शुरू कर दी है।

आज, हर 5 साल में, इजरायल के स्थानीय चुनावों में पूरे देश में मतदान कर रहे हैं, जहां इज़राइल के 251 स्थानीय अधिकारियों के प्रमुख चुने जाएंगे
pic.twitter.com/74Ip4Zi5lq
— Israel ישראל (@Israel) 30 октября 2018 г.

इजरायल के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि 11 ए एम स्थानीय समय से, 750,000 से अधिक इजरायलियों ने स्थानीय चुनावों में मतदान किया था, जो 7.17% मतदान को दर्शाता है।

साथ ही, गोलन हाइट्स के गांवों के नागरिकों ने स्थानीय अधिकारियों के लिए इजरायली चुनाव वोट में भाग लेने से इनकार कर दिया है। सीरियाई अरब समाचार एजेंसी (SANA) की सूचना दी है कि नागरिकों ने कुनेत्र्रा में एक विरोध मार्च शुरू किया है. SANA के अनुसार, स्थानीय निवासियों ने चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने के लिए माजदल शम्स के एक स्कूल के पास इकट्ठा किया; इजरायली सुरक्षा बलों ने बाद में प्रदर्शनकारियों को फैलाने का प्रयास किया।

ड्रज़ प्रदर्शनकारियों ने मज़दल शम्स गांव में मतदान रद्द करने के लिए विरोध में प्रदर्शन टेंट स्थापित किए। पुलिस बलों ने मतदान केंद्रों से प्रदर्शनकारियों को अलग किया है.
https://t.co/5sgFwr4EVn
— Yitz (@Greenslime_) 30 октября 2018 г.

गोलन हाइट्स के चार गांवों में मतदाता 1967 से पहली बार चुनाव में भाग लेंगे, जब सीरिया के क्षेत्र पर पहली बार इजरायल द्वारा कब्जा कर लिया गया था। हालांकि, अधिकांश भाग के लिए ड्रुज़ जातीय-धार्मिक अल्पसंख्यक के स्थानीय सदस्यों ने इजरायल की नागरिकता प्राप्त करने से इनकार कर दिया है और स्थानीय चुनावों के प्रति एक प्रतिद्वंद्वी दृष्टिकोण लिया है।