तेलंगाना चुनाव: सोनिया गांधी आज करेंगी पहली रैली, राहुल गांधी भी मंच पर रहेंगे मौजूद!

तेलंगाना में शुक्रवार का दिन कांग्रेस के लिए काफी बड़ा रहने वाला है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी आज यहां एक रैली करने वाली हैं।

वो हैदराबाद से थोड़ी दूर विधानसभा सीट मेडचल में रैली करेंगी। उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मंच साझा करेंगे। सोनिया यहां पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगी।

कांग्रेस ये रैली दो वजहों से खास है। पहला- सोनिया गांधी काफी वक्त बाद चुनावी रैली करने जा रही है। उन्होंने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कोई रैली नहीं की, लेकिन वो तेलंगाना जा रही हैं।

दूसरा- आंध्र प्रदेश से तेलंगाना को अलग करने की सालों से उठ रही मांग को 2013 में यूपीए सरकार ने मंजूरी दी थी. उसके बाद से ये सोनिया गांधी की वहां पहली रैली होगी।

तेलंगाना कांग्रेस सोनिया की रैली को लेकर काफी उत्साहित है. यहां इस रैली को सफल बनाने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। पार्टी के राज्य प्रभारी आर सी खूंटिया ने बताया ये बस चुनावी रैली नहीं होगी, इस सभा में कई सामाजिक संगठन तेलंगाना के गठन में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए सोनिया गांधी को सम्मानित करेंगे।

पार्टी इस रैली से राहुल और सोनिया का संदेश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए 70 विधानसभा क्षेत्रों में एलईडी स्क्रीन लगाने जा रही है। खूंटिया ने बताया, ‘23 नवंबर को मेडचल में शाम में सोनिया जी की सभा होगी जिसमें राहुल जी भी शामिल होंगे। इसकी हम पूरी तैयारी कर रहे हैं।

हमारा प्रयास इसे एक विशाल जनसभा बनाने की है। इस रैली के प्रसारण के लिए हम करीब 70 विधानसभा क्षेत्रों में एलईडी स्क्रीन लगाने जा रहे हैं ताकि राज्य के ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सोनिया जी और राहुल जी की बात पहुंचाई जा सके।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने बताया कि सोनिया और राहुल गांधी शाम को चार बजे बेगमपेट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और शाम छह बजे मेडचल में जनसभा को संबोधित करेंगे। पूरे राज्य से पार्टी कार्यकर्ता इस जनसभा में आएंगे।

साभार- ‘firstpost’