कश्मीर में मारे गए आतंकी शहीद हैं, वे हमारे भाई हैं: पीडीपी विधायक

जम्मू-कश्मीर: जम्मू कश्मीर भाजपा गठ्बंधित पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सरकार के एक विधायक ने आतंकवादियों को लेकर हैरत अंगेज बयान दिया है। उनहोंने कश्मीर में मारे गए आतंकियों को शहीद बताया है साथ ही उन्हें अपना भाई भी माना है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपोर्ट के मुताबिक, पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर ने कहा कि कश्मीर के आतंकी हमारे भाई हैं और वो मर नहीं रहे बल्कि शहीद हो रहे हैं। उनहोंने कहा कि इनमें से कुछ तो नाबालिग हैं जिन्हें यह भी नहीं पता कि वो क्या कर रहे हैं। अहमद ने आगे कहा कि ‘हमें उनकी मौत का जश्न नहीं मनाना चाहिए, यह हमारी सामुहिक असफलता है। हमें तब भी दुख होता है जब हमारे जवान शहीद होते हैं। हमें जवानों के साथ ही आतंकियों के परिवारों के साथ भी सद्भावना रखनी चाहिए।

पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर ने बुधवार को जम्मू कश्मीर विधानसभा में कहा था कि आतंकियों की मौत कोई खुशी की बात नहीं है, क्योंकि वह भी हमारे ‘भाई’ हैं। अहमद मीर ने मांग की कि सरकार को अलगाववादियों और आतंकवादियों से बात करनी चाहिए और कश्मीर मुद्दे का समाधान ढूंढ़ना चाहिए।

बता दें कि अहमद मीर कश्मीर के शोपियां जिले से वाची विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। यह इलाका आतंक की चपेट में है। पिछले साल ही आतंकियों ने शोपियां के जैनपुरा इलाके में स्थित उनके घर में ग्रेनेड फेंका था। हालांकि इसमें किसी को नुकसान नहीं हुआ था।