थाईलैंड: गुफा में फंसे 4 बच्चों और कोच को बचाने के लिए आज भी ऑपरेशन जारी

थाईलैंड: उत्तरी थाईलैंड की गुफा में फंसे 13 बच्चों में चार और बच्चों को सोमवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। साथ ही गुफा ने बचे कोच सहित 4 और बच्चों को बचाने के लिए ये ऑपरेशन मंगलवार को भी जारी है। बता दें कि गुफा में 12 बच्चे और उनके फुटबॉल कोच बीते दो सप्ताह से भी अधिक समय से फंसे हुए हैं जिनमें से अब तक आठ को बचाया जा चुका है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, थाईलैंड के थाम लौंग गुफा से रविवार को पहले सफल अभियान के दौरान चार बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। जबकि बचाव अभियान के दूसरे दिन सोमवार को चार और बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। ऐसे में अब कोच इकापोल चांटावोंग और चार बच्चे गुफा में बचे हैं। जिन्हें निकालने का काम आज भी जारी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, थाई नौसेना सील ने बच्चों को बचाने की पुष्टि की है। पब्लिक टेलीविजन ने चियांग रै शहर में एक अस्पताल के नजदीक हेलीकॉप्टरों के उतरने का लाइव वीडियो प्रसारित किया है। माना जा रहा है कि हेलीकॉप्टरों के जरिए बचाए गए बच्चे अस्पताल लाए गए।

बता दें कि बचाए गए बच्चों की पहचान अभी नहीं बताई गई है। यह समूह भारी बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण 23 जून को गुफा में फंस गया था, पिछले सप्ताह गोताखोरों ने इन्हें जिंदा पाया था। जिसके बाद से अबतक उन बच्चों के बचाव अभियान जारी है।