ठाणे जिला परिषद चुनाव: भाजपा के खिलाफ शिवसेना एनसीपी से हाथ मिलाया

ठाणे जिला परिषद चुनाव: भाजपा के खिलाफ शिवसेना एनसीपी से हाथ मिलाया

मुंबई: महाराष्ट्र के ठाणे में 53 में से 26 जिला परिषद की सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद शिव सेना ने सोमवार को एनसीपी के साथ गठबंधन कर लिया है साथ ही निर्विरोध अध्यक्ष पद पर भी कब्जा जमा लिया है। शिवसेना के उम्मीदवार मंजुशा जाधव को अध्यक्ष पद मिला तो वहीं एनसीपी के सुभाष पवार को डिप्टी प्रेसिडेंट का पद दिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि दिसंबर में हुए जिला परिषद के इन चुनावों में शिव सेना ने 53 में से जहां 26 सीटों पर जीत दर्ज की तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी को सिर्फ 14 सीटें ही हाथ लगीं। एनसीपी 10 और कांग्रेस ने मात्र एक सीट पर जीत दर्ज की थी। इन चुनावों में एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में भी गई थी।

ऐसा पहली बार होगा कि अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाने के बाद शिव सेना ठाणे जिला परिषद की सत्ता संभालेगी। शिव सेना नेताओं ने कहा कि स्थानीय नेताओं ने एनसीपी के साथ गठबंधन कर तालुका की कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था। उनहोंने कहा कि यह सच है कि एनसीपी के साथ गठबंधन किया गया है लेकिन यह केवल स्थानीय फैसला है। इस बारे में जब सेना के मंत्री और नेता एकनाथ शिंदे से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने इस पर कोई जवाब नहीं दिया।

उधर एनसीपी के चीफ प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि स्थानीय नेताओं को स्वतंत्र होकर फैसला लेने की इजाजत दी गई है ताकि वे बीजेपी को सत्ता से हटाने का काम जारी रख सकें।

Top Stories