सुषमा स्वराज के पति ने कहा वैवाहिक बलात्कार जैसा कुछ नहीं होता

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति पूर्व गवर्नर स्वराज कौशल ने ट्विटर पर एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए जवाब दिया है कि वैवाहिक बलात्कार जैसा कुछ नहीं होता है।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के वकील और मिजोरम के पूर्व गवर्नर कौशल ने ‘मैरिटल रेप’ के मुद्दे पर केंद्र सरकार द्वारा अदालत को दिए गए जवाब पर आधारित एक आर्टिकल का लिंक रीट्वीट करते हुए लिखा कि (मैरिटल रेप को अपराध घोषित करने पर) घरों से ज्यादा पति जेल में होंगे।

उनके इस ट्वीट पर एक ट्विटर यूजर ने सवाल किया कि क्या वह मैरिटल रेप को डिफेंड कर रहे हैं। इस पर कौशल ने रिप्लाई किया कि मैरिटल रेप जैसा कुछ नहीं होता। हमारे घरों को पुलिस थाने में तब्दील नहीं होना चाहिए।

उनके इस जवाब पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। जब वह ट्विटर पर आलोचनाओं से घिर गए तो उन्होंने कुछ देर के लिए अपने अकाउंट की प्रिवेसी सेटिंग्स बदल दीं ताकि सीमित लोग ही उनके ट्वीट्स देख पाएं लेकिन तब तक लोग उनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट ले चुके थे।

इसके कुछ घंटेभर बाद ही उन्होंने एक और ट्वीट किया जो कि उनका इस मामले में अब तक का आखिरी ट्वीट है। उन्होंने लिखा- ‘अगर आप गालियां देना चाहते हैं तो जल्दी करें। स्क्रीनशॉट ले लें। मैं इस अकाउंट को लॉक करने जा रहा हूं ताकि संवाद की शिष्टता बनी रहे।’

वही पत्रकार और लेखक राना अय्यूब ने अपने ट्वीट में कहा, “पूर्व राज्यपाल और विदेश मंत्रालय के पति, सुषमा स्वराज, वैवाहिक बलात्कार की रक्षा कर रहे हैं।